TATA Company ने पेश की TATA Nano, काफी कम कीमत के साथ दमदार फीचर्स

 

Tata Indian automobile market में हमेशा सफल साबित हुई है। परिवार के साथ लंबे सफर के लिए यह कार सबसे भरोसेमंद मानी जाती है। यूजर्स की सुविधा को देखते हुए लोगों की पसंद सात टाटा ने अपनी छोटी कार लखटकिया भी पेश की है। जिसे सभी ने खूब पसंद किया है.

इस कार को पेश करना रतन टाटा का लंबे समय से सपना रहा है। यह कार गरीबों के पास हो सके इसलिए टाटा मोटर्स कंपनी ने बेहद कम कीमत में Tata Nano पेश की है।

Ratan Tata ने Nano से जुड़ा एक किस्सा साझा किया

Ratan Tata द्वारा लॉन्च की जाने वाली इस कार का उद्देश्य यह था कि यह कार हर वर्ग के लोगों के लिए वरदान साबित हो। इस सपने को साकार करने के लिए रतन टाटा ने स्कूटर को कार में बदल दिया। अब इस कार में बैठकर अराम के साथ पूरा परिवार एक साथ यात्रा कर सकता है।

ऑल्टो से भी कम कीमत के साथ पेश की गई टाटा नैनो उन आम लोगों के लिए सबसे खास थी जो कार खरीदने का सपना तो देखते हैं, लेकिन खरीद नहीं पाते। हालांकि, जब BS-IV उत्सर्जन मानक लागू हुए तो रतन टाटा का सपना टूट गया, जिसके बाद नैनो कार को बंद करने का फैसला लिया गया। टाटा नैनो के बंद होने के बाद गरीबों की कार का टैग या लखटकिया कार का नाम हीन भावना से जोड़ दिया गया। यही वजह है कि नैनो कार फ्लॉप हो गई.