MP NEWS : मंत्रिमंडल का कल होगा विस्तार, विभाग को लेकर कयासों का दौर जारी

 

भोपाल। आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा हर पैतरे आजमाए जा रहे हैं। वही जातिगत समीकरण से लेकर क्षेत्रवार संतुलन बनाने की कोशिश भी की जा रही है। बीपी शाम अचानक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान राज्यपाल से मिलने पहुंचे गए। इसके बाद से पूरे प्रदेश में यह खबर जंगल में आग की तरह फैली की मुख्यमंत्री चुनाव से पहले मंत्रिमंडल के विस्तार का मन बना चुके हैं।

यह भी पढ़े : राजेंद्र शुक्ला बन सकते हैं जनसंपर्क मंत्री, पहले भी संभाल चुके हैं यह विभाग

वर्तमान समय में सीएम शिवराज सिंह चौहान के पास नही सौंपे गए। इन विभागों को लेकर रस्सा-कस्सी का दौर शुरू हो चुका है। वर्तमान समय में जिन लोगों के मंत्री बनने की प्रबल संभावना है उनमें सबसे पहला नाम बिना क्षेत्र के दिग्गज भाजपा नेता राजेंद्र शुक्ला, गौरीशंकर बिसेन, राहुल लोधी एवं जालम सिंह के नाम प्रमुखता से लिए जा रहे हैं।

यह भी पढ़े : आज शाम हो सकता है मंत्रिमंडल का विस्तार; राजेंद्र शुक्ला और गौरीशंकर बिसेन के नाम पर लगी मुहर

उधर दूसरी ओर मंत्रिमंडल विस्तार की खबर को लेकर जब पत्रकारों ने प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा से बात की तो तो उनका यह कहना था कि मंत्रिमंडल विस्तार मुख्यमंत्री का अधिकार है वह कभी भी इस पर फैसला ले सकते हैं। जहां तक मंत्रिमंडल विस्तार में विभागों की बात की जाए तो जनसंपर्क विभाग एवं प्रशासन विभाग को लेकर मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले चेहरे अपनी ओर से प्रयासों में लगे हुए हैं। माना जा रहा है कि राजेंद्र शुक्ल के कद को देखते हुए जनसंपर्क विभाग दो में से कोई एक विभाग की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।