MP Board Result Date 2024 : रिजल्ट की अफवाह से माशिम में आ रहे छात्रों के फोन, 25 से 28 अप्रैल के बीच घोषित हो सकता है बोर्ड परीक्षा का परिणाम

 

MP Board Result Date 2024 : माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिम) की 10वीं व 12वीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम 25 से 28 अप्रैल के बीच घोषित हो सकता है। परिणाम को लेकर माशिम की हेल्पलाइन पर फोन काल करने वालों की संख्या दोगुनी हो गई है। हालांकि, शनिवार को मप्र बोर्ड का परिणाम घोषित होने की अफवाह सोशल मीडिया, यू-ट्यूब के माध्यम से फैलने के कारण एक दिन में 2200 विद्यार्थियों की फोन काल आई। सभी का एक ही सवाल था कि कितने बजे परिणाम घोषित किया जाएगा, किस वेबसाइट पर परिणाम देख सकते हैं और यह कितने बजे जारी होगा। 90 प्रति्शत विद्यार्थियों ने परिणाम को लेकर तनाव से संबंधित सवाल पूछे।

हेल्पलाइ में विद्यार्थियों के सवाल
अधिकतर विद्यार्थियों का कहना है कि अगर फेल हो गए तो फिर से परीक्षा देनी होगी। वहीं कुछ विद्यार्थियों ने पूछा कि अभिभावकों को उनसे काफी उम्मीद है, अगर परिणाम खराब हो गया तो वे कैसे सामना करेंगे। कुछ ने पूछा कि पेपर अच्छे नहीं गए हैं तो फेल होने की संभावना है। काउंसलर विद्यार्थियों के तनाव को दूर कर रहे हैं। साथ ही अभिभावकों को भी सलाह दी जा रही है कि बच्चों का ध्यान रखें। उनका अंकों से आकलन न करें। जैसा परिणाम आए उसे स्वीकार करें। बता दें कि इस साल 10वीं व 12वीं में करीब 17 लाख विद्यार्थी शामिल हुए हैं।