Salman Khan के घर फायरिंग करने वाले अनुज थापन ने क्राइम ब्रांच की कस्टडी में फांसी लगाकर की आत्महत्या

 

Salman khan : गैलेक्सी अपार्टमेंट पर हुई फायरिंग का मामला लगातार चर्चा में बना हुआ है. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. इसी बीच इस एक केस में एक नया मोड़ सामने आया है. शूटर्स को बंदूक सप्लाई करने वाले एक आरोपी ने क्राइम ब्रांच की कस्टडी में फांसी लगाकर अपनी जान दे दी है. उसका नाम अनूज थापन था. पिछले कु दिनों से वो कस्टडी में था, जहां उसने बाथरूम में फांसी लगा ली. चलिए आपको अनुज थापन के बारे में और भी जानकारी देते हैं.

अनुज की उम्र 32 साल थी और वो ट्रक हेल्पर के तौर पर काम करता था. हालांकि, इसके अलावा उसका संपर्क लॉरेंश बिश्नोई गैंग से था. हथियार सप्लाई करने के आरोप में जब उसकी गिरफ्तारी हुई थी तो उस समय ये जानकारी सामने आई थी कि अनुज के ऊपर आर्म्स एक्ट और वसूली के मामले भी दर्ज थे. 15 मार्च को अनुज अपने एक और साथी (सुभाष चंदर) के साथ पनवेल इलाके में गया था और वहां शूटर्स को दो बंदूक देकर वापस लौट आया था. वहीं फिर 14 अप्रैल को सुबह करीब 5 बजे सलमान के घर पर चार-पांच राउंड गोलियां चली थीं. उस वक्त सलमान अपने घर पर ही मौजूद थे. फायरिंग के तुरंत बादपुलिस एक्शन में आ गई थी और सलमान की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई थी.

कब हुई थी अनुज की गिरफ्तारी?

25 अप्रैल को क्राइम ब्रांच ने अनुज को पंजाब से गिरफ्तार किया था. उसके साथ-साथ उसके साथी सुभाष चंदर की भी गिरफ्तारी हुई थी. उसके बाद दोनों की कोर्ट में पेशी हुई थी. और अब अनुज ने कस्टडी में जान दे दी. क्राइम ब्रांच के सूत्रों के मुताबिक अनुज ने बिछौने की दरी की परत खोलकर फांसी का फंदा बनाया और फांसी लगा ली. घटना के बाद अनुज को सेंट जॉर्ज अस्पताल ले जाया या, जहां जांच करने के बाद डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया.