2 रूपए के इस नोट को बेचने पर आप को लाखो रुपए मिलेंगे, करना होगा ये काम 

 

अगर आपके पास भी है 2 रुपए का ये पुराना नोट तो आप घर बैठे बन सकते हैं करोड़पति, बस करें ये आसान काम आपको बता दें कि आप भी बन सकते हैं अमीर, आज के समय में पुराने नोटों की कीमत शून्य है, लेकिन उनकी इतिहासकारों के लिए इसका मूल्य बहुत अधिक है।

पुराने नोट खोल देंगे किस्मत के दरवाजे!

आपको बता दें कि जो लोग पुराने नोट और सिक्के जमा करते हैं! इसके लिए वह लाखों रुपये देने को तैयार हैं, लोगों को पुराने नोट और सिक्के इकट्ठा करने का भी शौक है। अब हर कोई घर बैठे पैसे कमाने का तरीका ढूंढ रहा है। अगर आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो हमारे पास इसका समाधान है। अगर आपके सिक्के या नोट कलेक्शन में 2 रुपए के पुराने नोट हैं तो आप हजारों रुपए कमा सकते हैं। आइए जानते हैं कि आप घर बैठे कैसे नोट बेचकर पैसे कमा सकते हैं।

2 रुपए के नोट चमका देंगे किस्मत!

अगर आप पुराने नोट या सिक्के जमा करने के शौकीन हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। आप इन नोटों को ऑनलाइन काफी अच्छे दामों पर बेच सकते हैं। आप इन्हें Ebay या Coinbazzar जैसी वेबसाइट पर बेच सकते हैं। आपको बस नोट की फोटो खींचकर वेबसाइट पर अपलोड करना है, जहां आप नोट की बिक्री कीमत भी पूछ सकते हैं।

2 रुपये के नोट की कुछ खासियतों के बारे में

अगर आपके पास भी है 2 रुपए का यह पुराना नोट अगर आपके कलेक्शन में 2 रुपए का यह पुराना नोट है तो आप घर बैठे लाखों रुपए कमा सकते हैं। हालांकि सरकार ने देश में इन नोटों का चलन बंद कर दिया है, लेकिन बाजार में इन नोटों की मांग काफी ज्यादा है। इस 2 रुपए के नोट की कुछ खासियतें आपको अमीर बना सकती हैं। इन 2 रुपए के नोटों पर साल 1957 में गवर्नर एचएम पटेल के हस्ताक्षर होने चाहिए। अगर आपके पास 2 रुपए का ऐसा कोई नोट है तो आप भी ऐसे नोट बेचकर लाखों रुपए कमा सकते हैं।

पुराने नोट बेचने का आसान तरीका

  • पुराने नोट बेचने के लिए सबसे पहले आपको ईबे या कॉइनबाजार के पोर्टल पर जाना होगा।
  • आप यहां विक्रेता के रूप में पंजीकरण कर सकते हैं।
  • अपने पास रखे 2 रुपए के नोट के दोनों तरफ की फोटो अपलोड करें।
  • आपका विज्ञापन उन लोगों को दिखाया जाएगा जो इस प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करते हैं।
  • अब जिस किसी को भी आपका यह 2 रुपए का नोट पसंद आएगा और वह इस नोट को खरीदने में दिलचस्पी रखेगा तो वह अब आपसे संपर्क करेगा।
  • इसके बाद आप 2 रुपए के इस नोट को ऑनलाइन पोर्टल पर बेचकर अमीर बन सकते हैं।