CG NEWS : रायपुर के मौदहापारा में गैंगवार : दो पक्षों में जमकर चले तलवार, चाकू और फरसे; दो नाबालिगों समेत 7 आरोपियों को गिरफ्तार

 

रायपुर के मौदहापारा में गैंगवार के आरोपियों का पुलिस ने जुलूस ने निकाला। मंगलवार की रात दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट के बाद इन्हें गिरफ्तार किया गया था। मारपीट में एक गैंग के युवकों ने दूसरे पर तलवार, चाकू और फरसे से हमला कर दिया था। इस हमले में पिता-बेटा दोनों बुरी तरह से घायल हो गए हैं। उनके शरीर पर कई जगह तलवार से हमला किया गया है। पूरी वारदात के पीछे दो परिवारों के बीच हुई आपसी लड़ाई है, जो कुछ ही देर में गैंगवॉर में बदल गई। पुलिस ने इस मामले में दो नाबालिगों समेत 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मामला मौदहापारा थाना क्षेत्र का है।

मौदहापारा थाना प्रभारी महेश कुमार ध्रुव ने बताया कि रजबंधा मैदान के पास रहने वाले युवक आसिफ के नाबालिग भतीजे की लड़ाई मोहल्ले के एक दूसरे नाबालिग लड़के से हो गई। आसिफ ने उस लड़के को डांट कर भगा दिया। ये बात उस लड़के ने अपने भाई साहिल खान को जाकर बताई। जिसके बाद साहिल ने कुछ युवकों के साथ जाकर आसिफ की पहले पिटाई की, फिर उसके पैर में चाकू से हमला कर दिया।

ये देखकर बीच-बचाव करने उतरे उसके पिता फिरोज पर भी युवकों ने तलवार और फरसे से हमला कर दिया। इस हमले में फिरोज की कलाई, हाथ और सिर पर गहरी चोट आई है। खून से लथपथ हो चुके पिता-बेटे को वहां मौजूद लोगों ने तत्काल मेकाहारा अस्पताल में भर्ती कराया।

CCTV कैमरे में कैद वारदात

इस घटना की CCTV फुटेज सामने आई है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक गैंग के 7-8 युवक सड़क पर दूसरे गैंग के युवकों को मारने के लिए दौड़ा रहे हैं। उनमें से कुछ युवकों ने हाथों में तलवार और फरसा पकड़ा हुआ है। पहले हुई मारपीट के बाद जब इन युवकों के हाथ कोई नहीं आया, तो उन्होंने सामने खड़ी गाड़ियों और दुकानों में तोड़फोड़ शुरू कर दी। वे आसपास मौजूद लोगों को धमका रहे थे। इनमें से सफेद रंग की शर्ट पहना हुआ एक युवक हाथ में फरसा पकड़कर सामानों में तोड़फोड़ करता नजर आया।

7 आरोपियों की गिरफ्तारी

इस मामले में पुलिस ने 2 नाबालिगों समेत 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के नाम मोहम्मद वाहिद, देवनारायण साहू, हीरा छूरा, मोहम्मद आमिर (बद्री) और साहिल अली हैं। फिलहाल पुलिस ने इन आरोपियों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है।

अवैध शराब का मामला

इस घटना के पीछे अवैध शराब का विवाद भी सामने आ रहा है। दरअसल इस एरिया में दोनों गैंग के युवकों की ओर से अवैध शराब चोरी-छिपे बेचा जाता है। इसे लेकर भी ये अक्सर आपस में भिड़ जाते हैं। हमले की ये वजह भी बनी है।