MP Lok Sabha Chunav Result 2024 : कांग्रेस के बड़े से बड़े दिग्गज ढेर, हाई प्रोफाइल गुना सीट से ज्योतिरादित्य सिंधिया की हुई ऐतिहासिक जीत

 

MP Lok Sabha Chunav Result 2024 : धार। लोकसभा चुनाव के खत्म होने के बाद अब देशभर की निगाहें आज मंगलवार (4 जून) की काउंटिंग पर टिकी हुई है। सात चरणों के डाले गए वोटों की गिनती जारी है। राजनीतिक पार्टी में जबरदस्त रुझान देखने को मिल रहा है। आज दांव पर लगे उम्मीदवारों के राजनीतिक भाग्य का फैसला होगा। वहीं शुरुआती रूझान के अनुसार पूरे देश में एनडीए 291 सीटों में आगे चल रही है तो वहीं इंडिया गठबंधन 232 सीटों पर आगे चल रही है।

बात करें मध्यप्रदेश की 29 लोकसभा सीट की तो यहां कांग्रेस के बड़े से बड़े दिग्गज ढेर हो गए हैं। वहीं हाई प्रोफाइल सीट गुना लोकसभा सीट से ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ऐतिहासिक जीत हासिल की। सिंधिया ने पिछली जीत का भी रिकॉर्ड तोड़ा। 2002 में साढ़े चार लाख वोटों से जीत का रिकार्ड तोड़ा। गुना सीट पर बीजेपी के ज्योतिरादित्य सिंधिया 4,89,916 रिकार्ड मतों से जीत दर्ज की। वहीं अभी काउंटिंग के कुछ राउंड बांकी हैं। कांग्रेस के राव यादवेंद्र सिंह यादव की हार तय है। गुना में जीत का जश्न मनाया जा रहा है।

प्रदेश में पहले चरण यानी 19 अप्रैल को सीधी, शहडोल, जबलपुर, मंडला, छिंदवाड़ा और बालाघाट में चुनाव हुए। दूसरे चरण यानी 26 अप्रैल को टीकमगढ़, दमोह, खजुराहो, सतना, रीवा और होशंगाबाद में चुनाव हुए। तीसरे चरण यानी 7 मई को मुरैना, भिंड, ग्वालियर, गुना, राजगढ़, सागर, विदिशा, बैतूल और भोपाल में चुनाव हुए। चौथे चरण यानी 13 मई को देवास, उज्जैन, मंदसौर, रतलाम, धार, खरगोन, खंडवा और इंदौर में चुनाव हुए।