भारत में 6 सबसे डरावनी जगहें : यहाँ अच्छे से अच्छे हिम्मती इंसान की कांप जाए रूह

 

दुनिया के साथ साथ भारत में कई सारी डरावनी जगहें हैं। इनमें कुछ जगहें इतनी डरावनी हैं कि जहां रात को रूकने पर डर के कारण न केवल आपकी चीखें निकल सकती हैं बल्कि अच्छे से अच्छा हिम्मती इंसान भी ऐसी जगहों पर एक बार कांप जाता है। आज इस लेख में हम ऐसी ही जगहों की चर्चा करेंगे। सरकार ने शाम होते ही इन जगहों पर जाने पर पाबन्दी लगा रखी है।

भानगढ़ किला, अलवर, राजस्थान
इस जगह को पिछले 500 वर्षों से “भूतों का शहर” के रूप में भी जाना जाता है। भानगढ़ किले को दुनिया के सबसे डरावने स्थानों में से एक माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि एक बार एक तांत्रिक था जो काला जादू करता था, 1600 के दशक की शुरुआत में उसे भानगढ़ की राजकुमारी से प्यार हो गया।

उसने उसे एक जादुई औषधि देने की कोशिश की, जिसके साथ वह उसके साथ हो जाएगी और उससे शादी कर लेगी। लेकिन राजकुमारी को इस बात का पता चल गया और उसने उस औषधि को फेंक दिया, फिर तांत्रिक ने पूरे गांव को श्राप दे दिया और कुछ ही समय में प्रतिद्वंद्वियों के हमले से भानगढ़ नष्ट हो गया। यहां तक कि भारत सरकार ने भी बोर्ड लगा दिया है और अंधेरे में भानगढ़ किले में जाना सख्त मना है। जो अँधेरे में अंदर जाता है, वह कभी वापस नहीं आता।

डाउ हिल, पश्चिम बंगाल
स्थानीय लोगों के अनुसार, डाउ हिल के छोटे से हिल स्टेशन, आसपास के जंगल और पास के विक्टोरिया बॉयज़ स्कूल में भयानक भूतों का बसेरा हैं। यहां के जंगल में कई दुर्घटनाएं और हत्याएं हो चुकी हैं, और विभिन्न बच्चों के भूत देखे गए हैं।

सबसे आम एक बिना सिर वाला लड़का है, जो जंगल में घूमता है और लोगों का पीछा करता है। स्कूल में लगातार चीख-पुकार, हँसी और कदमों की आवाज़ सुनी जा सकती है। यहाँ तक छुट्टियों और सप्ताहांत के दौरान कोई आसपास नहीं रहता है।

डुमास बीचसूरतगुजरात

सबसे बड़े खाद्य पदार्थों के केंद्र, सूरत से सिर्फ 25 किमी दूर, डुमास समुद्र बीच भारत में सबसे प्रेतवाधित स्थानों में शामिल है। ऐसा कहा जाता है और यह सच है कि कई साल पहले लोग इस जगह को शमशान के रूप में इस्तेमाल करते थे।

रात को यहाँ कई असामान्य गतिविधियां होती हैं। कई लोगों ने भूतों को भटकते हुए देखा है। आपके कानों में किसी की फुसफुसाहट, हवा और वातावरण जैसी कई अन्य घटनाएं अचानक भयानक हो जाती हैं और कभी कभी एक महिला या बच्चे के रोने की आवाज़ आती है।

रामोजी फ़िल्म सिटीआंध्र प्रदेश

भारत में सबसे बड़े फ़िल्म परिसरों में से एक, रामोजी फ़िल्म स्टूडियो को विभिन्न आत्माओं का घर भी कहा जाता है जो इस क्षेत्र में और होटल के आसपास घूमते हैं। एक युद्ध के मैदान में निर्मित है और मान्यता है कि मृत सैनिकों की आत्माओं से घिरा हुआ है जो अभी भी मैदान पर सक्रिय हैं। अस्पष्टीकृत परिस्थितियों में शीशे, चीज़ों, और क्रू मेंबर्स के ज़मीन पर गिरने की अजीब घटनाएं रिपोर्ट की जाने वाली कुछ असामान्य घटनाएं हैं।

डिसूज़ा चॉलमाहिममुंबई

डिसूज़ा चॉल के पास एक कुआं है जो को डर की प्रतीक है। कहा जाता है कि इस चॉल में स्थित कुएं में एक महिला पानी भरते समय गिर कर मर गई। लोग कहते हैं कि तब से यह महिला कुएं के आस-पास रोज़ रात को आती है। हालांकि किसी को नुकसान नहीं पहुंचाती है। लोग यहां रात में निकलने से बचते हैं।

सुरंग संख्या 33,बोरागशिमला

ऐसा कहा जाता है कि ब्रिटिश रेलवे इंजीनियर ने इस सुरंग को खोदने के अपने गलत अनुमान के कारण आत्महत्या कर ली थी। उन्होंने अपने कर्मचारियों को विभाजित किया और उन्हें दोनों तरफ से सुरंग खोदना शुरू करने का निर्देश दिया, और सुरंग बीच में मिल जाएगी।

लेकिन, उनकी गणना गलत हो गई और ब्रिटिश सरकार ने उन पर जुर्माना लगाया। जब वह अपने कुत्ते के साथ टहलने गया तो वह उदास हो गया और उसने खुद को गोली मार ली। उसके शरीर को सुरंग के पास दफनाया गया था, और कई लोग कहते हैं कि उनकी आत्मा अभी भी सुरंग में है।