ED Arrest kejriwal : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हुए गिरफ्तार, गुरुवार देर शाम ईडी की टीम पहुंची केजरीवाल के घर

 

नई दिल्ली। हाई कोर्ट से गिरफ्तारी पर रोक से इनकार के बाद गुरुवार देर शाम ईडी की टीम ने अरविंद केजरीवाल के घर पर पहुंची। करीब 2 घंटे की छापेमारी और पूछताछ के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री को जांच एजेंसी ने गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में ईडी अरविंद केजरीवाल को आज शुक्रवार को कोर्ट में पेश करके पूछताछ के लिए हिरासत की मांग करेगी।

अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट से वापस ली याचिका

अरविंद केजरीवाल ने प्रवर्तन निदेशालय की गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दायर अर्जी को वापस ले लिया है। उन्होंने निचली अदालत में मामले की सुनवाई के चलते ऐसा किया है। केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी को राउज एवेन्यू कोर्ट में मौजूद रहना है। इसलिए वे सुप्रीम कोर्ट में याचिका सुनवाई के वक्त पेश नहीं हो सकते। इसी वजह से ये याचिका वापस ली गई है। राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई पूरी होने के बाद सिंघवी पुन: सुप्रीम कोर्ट का रूख करेंगे।

ITO चौक पर भीषण जाम

आइटीओ चौक पर आम आदमी पार्टी के कार्यकताओं के प्रदर्शन के दौरान मौके पर भीषण जाम लग गया।

केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ डीएमके नेताओं ने किया प्रदर्शन

प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ डीएमके नेताओं और कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के समर्थन में अपनी पार्टी के विरोध प्रदर्शन के दौरान डीएमके नेता दयानिधि मारन ने कहा, हम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की निंदा करते हैं।

सुप्रीम कोर्ट में तीन जजों की बेंच करेगी सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस संजीव खन्ना, एमएम सुंदरेश और बेला त्रिवेदी की विशेष पीठ आज ईडी की गिरफ्तारी के खिलाफ अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई करेगी।

पुलिस ने आतिशी और अन्य प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया

आइटीओ पर प्रदर्शन कर रहे आप कार्यकर्ताओं और दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी व सौरभ भारद्वाज को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। इस दौरान आइटीओ पर यातायात खुलवाया जा रहा है।