रीवा शहर में हत्या के 3 आरोपी गिरफ्तार : शराबखोरी का विरोध करने पर मार-मार किया अधमरा, SGMH में इलाज के बाद 10 दिन में मौत

 

REWA : रीवा जिले में हत्या के तीन आरोपी गिरफ्तार हो गए है। पुलिस के मुताबिक मनगवां थाना अंतर्गत हिनौती गांव में 10 दिन पहले पीड़ित के साथ तीन बदमाशों ने शराबखोरी का विरोध करने पर मारपीट की थी। युवक के सिर में गंभीर चोट लगने पर मनगवां पुलिस को सूचना दी गई। जानकारी के बाद मनगवां पुलिस पहुंची। तुरंत 108 एंबुलेंस से घायल युवक को लेकर मनगवां प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र गई।

वहां चिकित्सकों ने युवक की स्थित नाजुक देख रीवा रेफर कर दिया। साथ ही हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया। रीवा के संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कर 10 दिन तक डॉक्टरों ने इलाज दिया। इसके बाद भी युवक को नहीं बचाया जा सका है। मौत की जानकारी मिलते ही मनगवां पुलिस ने हत्या की धारा बढ़ाई। दूसरे दिन अंतिम संस्कार कराते हुए तीनों युवकों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया है।

17 मई की रात वारदात
मनगवां थाना प्रभारी निरीक्षक आरके गायकवाड़ ने बताया कि 18 मई को फरियादी भारत कोल पुत्र कछीवा कोल 60 वर्ष निवासी हिनौती रिपोर्ट दर्ज कराने आया। कहा कि 17 मई की रात 10.30 बजे पूरा परिवार अपने घर में था। तभी पड़ोस के बबन कोल, कुईटा कोल और शनि कोल हमारे घर के बाहर आकर शराब पीने लगे। फिर नशे के हालत में हमारे नाती अजीत कोल के साथ गाली-गलौज की।

विरोध करने पर अधमरा कर दिए
अजीत ने गाली देने से मना किया। तब तीनों ने मिलकर लाठी डंडों से मारपीट की। रिपोर्ट के बाद मनगवां पुलिस ने तीनों आरोपियों के विरुद्ध आईपीसी की धारा 294, 323, 506, 34 का प्रकरण पंजीबद्ध किया गया। वहीं पीड़ित के सिर में चोट, गर्दन में पीछे की तरफ चोट व बदन में दर्द था। जिसका मेडिकल परीक्षण पीएचसी मनगवां में कराया गया। जहां से फरियादी को एसजीएमएच रेफर कर दिया।

27 मई की रात मौत
एसजीएमएच में उपचार दौरान 27 मई की रात माैत हो गई। तब आईपीसी की धारा 302 का प्रकरण दर्ज किया गया। मौत के बाद तीनों आरोपी गांव से फरार हो गए। ऐसे में बबना उर्फ बबन कोल पुत्र मुण्डा 42 वर्ष, कुईटा कोल पुत्र मुण्डा 65 वर्ष दोनो निवासी हिनौती, शनि कोल पुत्र मुन्ना 23 निवासी वार्ड क्रमांक 13 गुढ को मुखबिर की मदद से मनिकवार चौकी पुलिस ने 29 मई को गिरफ्तार किया है