रीवा में भ्रष्टाचार की शिकायतों पर एक्शन : सोहागी परिवहन चौकी बंद, चौकी की जगह बनाए गए परिवहन चेक प्वाइंट्स

 

परिवहन चौकियों पर लगातार भ्रष्टाचार की शिकायतों पर एक्शन लेते हुए सरकार ने परिवहन चौकियों को बंद कर दिया है। चौकियों की जगह प्रदेश की सीमाओं पर चेक पॉइंट्स के जरिए चेकिंग की जाएगी। इसी नियम के तहत रीवा की सोहागी परिवहन चौकी को भी बंद कर दिया गया है। जिसकी जगह अभी मोबाइल यूनिट स्थापित की गई है। परिवहन विभाग की मदद के लिए होमगार्ड्स भी तैनात किए गए हैं। मंगलवार को नई यूनिट का निरीक्षण एडीएम ने एडिशनल एसपी और परिवहन अधिकारी के साथ किया। वहीं परिवहन सुरक्षा स्क्वाड ने मंगलवार को 38 गाड़ियों के चालान भी किए।

जानकारी के मुताबिक अन्तर्राज्यीय सीमाओं पर बनाई गई परिवहन जांच चौकियों को 30 जून की रात से बंद कर दिया गया है। सीमा पर लगाए गए बैरियर भी हटा दिए गए हैं। जिन्हें अब हाई टेक करने की तैयारियां शुरू हो गई हैं।

एडिशनल एसपी विवेक लाल ने बताया कि अब परिवहन चौकी की जगह पर परिवहन चेक प्वाइंट्स बनाए गए हैं। जल्द ही ये हाईटेक चेक प्वाइंट्स के रूप में काम करेंगे। जब तक चेक प्वाइंट्स का काम पूरा नहीं हो जाता। तब तक स्क्वायड काम करता रहेगा। मध्यप्रदेश में भी गुजरात की तर्ज पर परिवहन चेक प्वाइंट्स बनाए जाने का आदेश परिवहन विभाग मंत्रालय ने जारी किया है।