MP पुलिस के प्रभारी ADG अनिल कुमार ने 6 जिलों के पुलिस कप्तानों के साथ की समीक्षा बैठक, बढ़ते अपराधों को नियंत्रित करने की बनाई योजना

 

रीवा में रविवार को रीवा संभाग की समीक्षा बैठक लेने पुलिस विभाग के प्रभारी ADG अनिल कुमार रीवा के डीआईजी कार्यालय पहुंचे। जहां उन्होंने ADG कार्यालय में रीवा संभाग के आईजी,डीआईजी और संभाग के सभी 6 जिलों के पुलिस कप्तानों के साथ समीक्षा बैठक की।

समीक्षा बैठक के दौरान उन्होंने घटित अपराधों की समीक्षा की। संभाग में बढ़ रहे अपराधों पर रोक लगाने के सभी पुलिस कप्तानों को निर्देश भी दे दिए हैं। प्रभारी ADG ने बताया कि पुलिस को हमें फिट रखना है। जब हमारी पुलिस फिट रहेगी तभी फील्ड में काम कर पाएगी। साथ ही अपराध पर अंकुश लगा पाएगी।

MP पुलिस के प्रभारी ADG अनिल कुमार ने बताया कि अब मेरे द्वारा हर महीने संभाग की समीक्षा की जाएगी । मुझे रीवा में लोकसभा चुनाव के पहले ही आना था। मगर चुनाव की व्यस्तता के चलते विजिट में नहीं आ सका। इसलिए लोकसभा चुनाव के बाद संभाग की समीक्षा बैठक करने रीवा संभाग पहुंचा हूं।

प्रभारी एडीजी ने बताया कि रीवा संभाग के एक-एक गांव को पुलिस से जोड़ा जाएगा। एक-एक पुलिसकर्मी और एक-एक बीट प्रभारियों को तैनात किया जाएगा। बीट प्रभारी और पुलिस आरक्षक की जिम्मेदारी रहेगी कि होने वाले अपराधों पर रोक लगाए। ग्रामीणों के साथ अच्छा व्यवहार करें। लोगों के साथ सीधा संवाद करें। यह सभी बीट प्रभारी थाना प्रभारी के अंडर में काम करेंगे। रीवा,सतना,सीधी जिलों में पिछले एक माह में हुए महिला संबंधी अपराधों पर इस मीटिंग में फोकस किया गया है।