BIG BREAKING: CM की घोषणा, हायर एजुकेशन फ्री : अब मम्मी पापा नहीं मामा देगा पूरी फीस

 

सीएम शिवराज सिंह चौहान (cm shivraj singh chauhan) ने स्टूडेंट्स को एक बड़ी सौगात दी है, जिसमें वे उच्च शिक्षा फ्री करने की घोषणा कर रहे हैं। सीएम ने कहा कि मेधावी बच्चों की उच्च शिक्षा फ्री करूंगा फिर वह बच्चा कोई भी हो किसी का भी हो।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एक कार्यक्रम के दौरान मंच से कहा-मेरे भाईयों और बहनों कैसे बच्चों की जिदंगी ठीक बनी, आज मैं कह रहा हूं जगह-जगह बच्चे मेरे साथ दौड़ रहे थे, मामा,मामा,मामा। मेरी बहनों और मेरे भाईयों मेरा अब संकल्प है, मेधावी बच्चे जितने भी हैं किसी के भी हों, उनकी उच्च शिक्षा पूरी तरह फ्री करूंगा, नि:शुल्क करूंगा, पैसा मम्मी पापा को नहीं लगेंगे, चाहे मेडिकल की हो, इंजीनियरिंग की हो, प्राइवेट मेडिकल कॉलेज की फीस 10 लाख रुपया होती है, गरीब दे सकता है क्या, किसान दे सकता है क्या, तो उनकी फीस मम्मी पापा नहीं भरवाएंगे, तो कौन भरवाएगा बताओ, जोर से बताओ, मामा भरवाएगा।

रीवा में रोड शो
सीएम शिवराज सिंह चौहान का गुरुवार को रीवा में रोड शो निकला, जिसमें सैंकड़ों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता और पदाधिकारी शामिल हुए। मेगा रोड शो में दूर-दूर तक जनता ही जनता नजर आ रही थी। इसके बाद सीएम लाड़ली बहना सम्मेलन में शामिल हुए। जहां उन्होंने लाड़ली बहना से सीधा संवाद किया। ये कार्यक्रम मध्यप्रदेश के अन्य जिलों में भी वर्चुअली हुआ।

सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा की गई इस घोषणा का वीडियो खुद सीएम ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है, जो जमकर वायरल हो रहा है, क्योंकि वर्तमान में उच्च शिक्षा का बहुत अधिक खर्च आता है, अगर किसी के बच्चों की उच्च शिक्षा फ्री में हो जाए तो इससे बढक़र और कुछ नहीं होता है। जिसमें किसी गरीब के बच्चों की शिक्षा फ्री में हो जाए तो इससे बड़ी कोई बात उसके लिए नहीं होती है। क्योंकि आजकल उच्च शिक्षा में आम व्यक्ति को काफी पैसा खर्च करना पड़ता है।

सीएम शिवराज सिंह चौहान गुरुवार को मध्यप्रदेश के रीवा पहुंचे, जहां उन्होंने लाड़ली बहना सम्मेलन में लाड़ली बहनाओं से संवाद किया, इसी दौरान उन्होंने लाड़ली बहनाओं के खाते में भी ऑनलाइन राशि ट्रांसफर की।