REWA के भगवान शीत भंडार में लगी भीषण आग : 50 गाड़ियां जली, डेढ़ करोड़ के केले, मशीन और प्रिंटिंग प्रेस भी जलकर ख़ाक, 26 फायर ब्रिगेड गाड़ियां मौके पर पहुँची

 

REWA NEWS : रीवा में कोल्ड स्टोरेज बिल्डिंग में भीषण आग लग गई। मंगलवार देर रात लगी आग पर बुधवार सुबह तक पूरी तरह काबू नहीं पाया जा सका है। आग में 50 गाड़ियां जल गईं। डेढ़ करोड़ के केले, मशीन और प्रिंटिंग प्रेस भी जलकर कबाड़ हो गई हैं। घटना सिविल लाइन थाना क्षेत्र के कॉलेज चौराहा रोड की है।

आग भगवान शीत भंडार नाम के कोल्ड स्टोरेज बिल्डिंग में लगी है। बिल्डिंग के मालिक विजय सिंह हैं। रात से सुबह तक एक-एक कर 26 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। सुबह 8 बजे तक लपटों पर तो काबू पा लिया गया, लेकिन राख के ढेर धधक रहे हैं। 9 बजे SDRF टीम भी मौके पर पहुंची। शुरुआती जांच में आग की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है।

क्रशर ऑफिस के रिकॉर्ड्स जले

बिल्डिंग 40 साल पुरानी बताई जा रही है। इसमें विद्या आर्ट, रहीस ऑटो पार्ट्स, अभिनव टेंट और विनोद फूड कंपनी की भी किराए पर ली गईं दुकानें हैं। एक क्रशर ऑफिस भी है, जिसके लेन-देन के रिकॉर्ड्स जल गए। बिल्डिंग के मालिक विजय सिंह का यहां केला स्टोर, बर्फ और आइसक्रीम फैक्ट्री है। टेंट के गोदाम तक आग नहीं पहुंची। यहां 6 सिलेंडर रखे हुए थे।

                                                                                                                                     कोल्ड स्टोरेज बिल्डिंग में रखीं करीब 50 गाड़ियां भी आग में जलकर कबाड़ हो गईं।

फायर ब्रिगेड ऑफिस में ड्राइवर नहीं था

बिल्डिंग में ऑटो पार्ट्स की दुकान खोले रहीस खान ने बताया कि पूरा नुकसान 2 करोड़ से नीचे का नहीं है। उनकी खुद की 50 गाड़ियां (टूव्हीलर - स्कूटर) जल गईं। वे इन्हें खरीदने और बनाकर बेचने का भी काम करते हैं। बाकी और लोगों का भी नुकसान हुआ है।

उन्होंने बताया, मंगलवार रात 11 बजे दुकान बंद कर घर गए थे। रात 12.30 बजे गार्ड का फोन आया। बोला- गोदाम में आग लग गई है। पूछने पर उसने बताया कि थोड़ी सी लगी है। मैं भी जब पहुंचा तो आग ज्यादा नहीं थी। तुरंत फायर ब्रिगेड को बुलाने पहुंचा। वो टाइम लगा दिए। ड्राइवर नहीं था। जब ड्राइवर आया और गाड़ी लेकर आए, तो आग कंट्रोल नहीं हुई। समझ नहीं आ रहा आग कैसे लगी।

                                                                                                                            CSP शिवाली चतुर्वेदी, TI राजकुमार मिश्रा रात में ही मौके पर पहुंच गए थे।
डर के कारण रातभर सो नहीं सके मोहल्ले के लोग

आग इतनी भीषण थी कि लपटें बेकाबू होती जा रही थीं। गाड़ियों चपेट में आने से टायरों में धमाके हुए। इस वजह से आग और तेजी से फैली। कोल्ड स्टोरेज बिल्डिंग के आसपास रहने वाले रातभर सो नहीं सके। राहुल टंडन का कहना है कि पेट्रोल बाइकें जल रही थीं। इस आग के कारण रातभर जागरण करना पड़ा।