REWA : एसएएफ मैदान में भव्य समारोह; विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ध्वजारोहण करके परेड की सलामी लेंगे

 

रीवा जिले में 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस उमंग और उल्लास के साथ मनाया जाएगा। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत जिला स्तरीय भव्य समारोह एसएएफ मैदान में आयोजित होगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम होंगे। वे सुबह 8.58 बजे कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे। इसके बाद मुख्य अतिथि सुबह 9 बजे ध्वजारोहण करके परेड की सलामी लेंगे।

ध्वजारोहण के बाद सामूहिक रूप से राष्ट्रगान गाया जाएगा। मुख्य अतिथि सुबह 9.08 बजे मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन करेंगे। सुबह 9.38 बजे हर्ष फायर किया जाएगा। इसके बाद 9.40 से विभिन्न दलों द्वारा आकर्षक परेड प्रस्तुत की जाएगी। समारोह में मुख्य अतिथि 9.50 बजे खुशियों के प्रतीक गुब्बारे गगन में छोड़ेंगे। मुख्य अतिथि परेड में शामिल दलों के परेड कमाण्डरों से परिचय प्राप्त करेंगे।

इसके बाद मध्यप्रदेश गान होगा। 10 बजे से मुख्य अतिथि स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और शहीदों के परिजनों का सम्मान करेंगे। समारोह में 10.10 बजे से आकर्षक और मनोहारी सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे। कार्यक्रम का समापन सुबह 11.10 बजे पुरस्कार वितरण से होगा। जिला, विकासखण्ड और ग्राम स्तर पर भी स्वतंत्रता दिवस समारोह आयोजित किये जाएंगे।

स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का सम्मान होगा
समारोह में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों, वीर शहीदों के परिजनों और लोकतंत्र सेनानियों को सम्मानपूर्वक आमंत्रित किया गया है। इन सभी का समारोह में सम्मान किया जाएगा। अपर कलेक्टर शैलेन्द्र सिंह ने कहा है कि यदि कोई स्वतंत्रता संग्राम सेनानी अत्यंत वृद्ध हैं। तो एसडीएम अथवा तहसीलदार उनके घर जाकर स्वतंत्रता दिवस पर उन्हें शॉल, श्रीफल देकर सम्मानित करें।

शासकीय भवनों में की जाएगी रोशनी
जिलेभर में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। इस क्रम में आगामी स्वतंत्रता दिवस पर जिले के सभी शासकीय भवनों और राष्ट्रीय महत्व के स्मारकों पर रोशनी की जाएगी। कलेक्टर प्रतिभा पाल ने अधिकारियों को शासकीय भवनों में 14 अगस्त एवं 15 अगस्त की रात्रि में आकर्षक सजावट के साथ रोशनी की व्यवस्था के निर्देश दिए हैं। पहले से आवश्यक प्रबंध करने को कहा है।