REWA : पत्रकार ने शराब ठेकेदार से थाना प्रभारी से सेटिंग कराने के एवज में मांगे पैसे,ऑडियो हुआ वायरल

 

ऋतुराज द्विवेदी,रीवा। वर्तमान दौर में हर पेशा अपने निम्नतम स्तर पर पहुंच चुका है। शिक्षा जगत से लेकर मेडिकल क्षेत्र में काम कर रहे हैं लोगों के लिए पहली प्राथमिकता पैसा है जबकि होना इसके विपरीत चाहिए था शिक्षक का मूल कार्य निस्वार्थ भाव से छात्रों को पढ़ाकर देश का भविष्य तैयार करना है वहीं दूसरी ओर चिकित्सकों का भी मूल्य कार्य मरीजों को सही सलाह या परामर्श देकर उन्हें स्वस्थ करना है इसलिए शिक्षक को जहां राष्ट्र निर्माता कहा जाता है वहीं दूसरी ओर चिकित्सा के पेशे से जुड़े लोगों को धरती के भगवान का दर्जा तक दिया गया है।

बात करें पत्रकारिता के क्षेत्र की तो पत्रकार जगत को देश का चौथा स्तंभ माना गया है किंतु अब पत्रकारिता में भी वह धार नहीं रह गई है जो पहले कभी हुआ करती थी। जब से सोशल मीडिया ने इस क्षेत्र में पैर पसारे हैं तब से इसकी विश्वसनीयता भी खत्म होती जा रही है। पैसे के लिए पत्रकार किसी के खिलाफ अभी अनाप-शनाप लिखने के लिए तैयार हो जाते हैं और तो और अब पत्रकार दलाली के क्षेत्र में भी उतर आए हैं।

ताजा मामला नईगढ़ी शराब ठेकेदार से जुड़ा हुआ है जिसका ऑडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। सूत्रों की माने तो सतना से प्रकाशित होने वाले अखबार जनसंदेश में क्राइम रिपोर्टर के पद पर पदस्थ बबली सिंह द्वारा नईगढ़ी के शराब ठेकेदार को फोन कर 20 हजार रुपए महीने की मांग की गई। जब ठेकेदार ने पत्रकार को कोई भाव नहीं दिया तो उक्त पत्रकार ने उस क्षेत्र के थाना प्रभारी से सेटिंग करवाने की बात भी कही, उक्त ऑडियो ना मालूम कैसे सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। उक्त पत्रकार ने अपनी लेखनी का भी धौंस दिखाया। किंतु फिर भी शायद बात नहीं बन पाई। उक्त पत्रकार पूर्व में भी आबकारी विभाग से जुड़े अधिकारियों एवं ठेकेदारों से उगाही करने के लिए मशहूर है। रीवा न्यूज़ मीडिया इस वायरल ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है।