REWA : चाय की आलीशान दुकानें बनी आवारा गर्दी का अड्डा, यहां बैठने वाले युवाओं में अक्सर होती है मारपीट कभी भी हो सकती बड़ी वारदात

 

शहर के बिगड़े रईशजादे बैठकर करते हैं टाइमपास

ऋतुराज द्विवेदी,रीवा। जिस तरह से रीवा शहर का विकास महानगरों की तर्ज पर हो रहा है इस प्रकार से महानगरों की तर्ज पर होने वाली बुराइयां भी रीवा जैसे शहर में देखने को मिल रही है। पिछले कुछ वर्षों से शहर में आलीशान चाय एवं काफी शॉप खुलने का जो सिलसिला शुरू हुआ वह थमने का नाम नहीं ले रहा है। किसी जगह का नाम टाइम पास है तो किसी का चाय सुट्टा बार तो किसी का चाय पंचायत या चाय पर चर्चा जैसे नाम रखकर शहर के चतुर व्यापारी युवाओं को लुभाने का प्रयास करते हैं।

इन आलीशान दुकानों में युवा जोड़ों को केबिन तक उपलब्ध कराए जाते हैं। इस प्रकार के शोरूम में विभिन्न प्रकार के फ्लेवर की चाय काफी पिज़्ज़ा बर्गर जैसे अन्य स्नैक्स भी परोसे जाते हैं। इस प्रकार के शोरूम में अक्सर युवा जोड़ों के साथ पहुंचते हैं और दो कप चाय और एक पिज़्ज़ा का ऑर्डर देकर घंटो टाइम पास करते हैं। इस तरह की आलीशान दुकानों में ज्यादातर पहुंचने वाले युवा अक्सर कोरेक्स एवं नशीली गोलियों का सेवन करके पहुंचते हैं और दूसरे युवाओं के साथ बैठी हुई युवतियों को अश्लील कमेंट करते हैं और छेड़छाड़ भी करते हैं। जिससे अक्सर मारपीट की स्थिति निर्मित होती है।

इसी तरह का एक मामला आज विश्वविद्यालय मार्ग में स्थित स्नेह पेट्रोल पंप के बगल में स्थित टाइम पास नमक चाय शोरूम में देखने को मिला जहां पर बहुत सारे युवक युवती अपने-अपने दोस्तों के साथ बैठकर चाय की चुस्कियां का आनंद ले रहे थे और साथ ही पिज़्ज़ा बर्गर का भी सेवन कर रहे थे। इसी दौरान किसी युवक ने किसी दूसरे युवक के साथ बैठी युवती पर कॉमेंट्स पास किया जिससे थोड़ी ही देर में बाहर से कुछ युवा आए और आपस में एक दूसरे से मारपीट करने लगे और देखते ही देखते उक्त चाय के शोरूम में भगदड़ की स्थिति निर्मित हो गई। घटना की जानकारी जब तक पुलिस को मिलती और पुलिस पहुंचती तब तक उक्त चाय की दुकान में मारपीट एवं उपद्रव करने वाले युवक वहां से नौ दो ग्यारह हो चुके थे।