REWA NEWS : बड़ी बहन की जींस पहनते समय फट गई, गुस्से में मारी मोगरी, हत्या को बताया सुसाइड

 

रीवा : शहर की सिटी कोतवाली पुलिस ने हत्या को सुसाइड का रूप देने वाले बड़ी बहन व नाबालिग भाई को सलाखों के पीछे डाल दिया है। उक्त कार्रवाई पीएम रिपोर्ट आने के बाद की गई है। बताया गया कि पचमठा मोहल्ले के घोघर में छोटा भाई अपनी बड़ी बहन की जींस पहन रहा था। इसी बीच जींस फट गई। गुस्सैल स्वभाव की बहन ने खरी खोटी सुना दी। ऐसे में दोनों के बीच विवाद बढ़ गया।

तब गुस्से में आकर छोटे भाई ने कपड़ा धोने वाली बैट नुमा (मोगरी) उठाकर सिर में मार दिया। हालांकि बाहर चोंट नहीं दिखी। पर सिर के अंदर गहरा जख्म हो गया। ऐसे में कुछ ही मिनटों के भीतर बहन की मौत हो गई। इसी बीच क्लीनिक में काम करने वाली बहन आ गई। वह गले में दुपट्टा बांध संजय गांधी अस्पताल लेकर पहुंची। वहां चिकित्सकों को संदिग्ध जवाब दी। मर्ग कायम हुआ। रिपोर्ट आई तो हत्या का खुलासा हुआ।

अचेत अवस्था में SGMH में भर्ती कराई

सिटी कोतवाली थाना प्रभारी निरीक्षक एपी सिंह ने बताया कि 29 मई को जमीला बेगम पुत्र निशार अहमद 26 वर्ष निवासी पचमठा घोघर अपनी बहन यासमीन अंसारी के गले में दुपट्टा लपेटे अचेत अवस्था में SGMH पर भर्ती कराई। पर चिकित्सकों ने यासमीन अंसारी को मृत घोषित कर दिया। ऐसे में पुलिस को सूचना दी गई। तब सिटी कोतवाली पुलिस ने मर्ग कायम कर अपराध क्रमांक 36/23 धारा 174 कायम कर पीएम कराया।

17 जून को आई पीएम रिपोर्ट

बताया गया कि 17 जून को सुसाइड का रूप देने वाले केस की रिपोर्ट आई। डॉक्टर ने लिखा कि मृतिका की मृत्यु फांसी से न होकर सिर में एवं शरीर में अन्य जगहों पर आई चोट के कारण हुई है। तब सिटी कोतवाली पुलिस ने पीएम रिपोर्ट का लेख पढ़ हत्या का प्रकरण पाया। ऐसे में अपराध क्रमांक 421/23 आईपीसी की धारा 302,201 कायम कर अज्ञात आरोपी की तलाश शुरू की। मृतिका के परिजनों को तलब कर हत्या के संबंध में पूछताछ की।

झगरैल स्वभाव की थी मृतका

कोतवाली पुलिस के सामने बयान में घर वालों ने कहा कि मृतका झगरैल स्वभाव की थी। घटना के दिन छोटा भाई (बाल अपचारी) मृतका का जींस का पैंट पहनते समय फट गया। जिसमे मृतिका और उसके छोटे भाई के बीच में झगड़ा हुआ। छोटा भाई गुस्से में आकर अपनी बहन के सिर पर कपड़ा साफ करने वाला बैट से मार दिया। ऐसे में सिर पर बाहरी चोट न लगकर सिर के अंदर लग गई। कुछ देर बाद वह बेहोश होकर गिर गई।

बहन ने की मदद

इतने में एंजलेस क्लीनिक में काम करने वाली बहन जमीला बेगम ड्यूटी कर घर पहुंची। तब बाल अपचारी बालक ने अपनी बड़ी बहन से पूरी कहानी बताई। इसके बाद जमीला बेगम ने बेहोश पड़ी यासमीन के मुंह में हाथ फेरा तो मृत्यु हो चुकी थी। फिर गले में दुपट्टा लपेटकर एसजीएमएच लेकर गई। कथन के बाद आरोपी अपचारी बालक और उसकी बहन जमीला बेगम को हिरासत में लेकर जिला न्यायालय में पेश कर न्यायिक अभिरक्षा में भेज है।