Rewa News : टीएल बैठक में रीवा कलेक्टर ने अधिकारियों को लगाई फटकार, तहसीलदार मनगवां व जवा को नोटिस जारी

 

REWA NEWS : कलेक्टर प्रतिभा पाल की अध्यक्षता में टीएल बैठक में सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों की समीक्षा की गई। कलेक्टर ने राजस्व एवं प्रशासन विभाग की लंबित अधिक शिकायतों पर अप्रसन्नता व्यक्त की तथा अधिकारियों को निर्देश दिये कि शिकायतों का समाधानकारक निराकरण तत्परतापूर्वक करायें। कलेक्ट्रेट के मोहन सभागार में आयोजित बैठक में कलेक्टर ने विभागीय शिकायतों की समीक्षा के दौरान निर्देश दिये कि चालू सप्ताह में सभी विभाग अभियान चलाकर शिकायतों का निराकरण करें तथा कोई भी विभाग डी श्रेणी में न रहे और ग्रेडिंग जारी होने में

रीवा जिला अच्छी स्थिति में रहे। उन्होंने शिकायतों के निराकरण में शिथिलता बरतने पर तहसीलदार मनगवां व जवा को नोटिस जारी करने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने बैठक में निर्देश दिये कि गत माह में उप मुख्यमंत्री जी द्वारा विभागीय समीक्षा बैठक में जो निर्देश दिये थे उसका पालन कराते हुए संबंधित विभागीय अधिकारी प्रतिवेदन दें।

उन्होंने शिक्षा विभाग अन्तर्गत संचालित कस्तूरबा एवं अन्य छात्रावासों में व्यवस्थायें दुरस्त रखने के निर्देश दिये तथा आगाह किया कि इसमें लापरवाही पर संबंधितों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने डीपीसी को की गई कार्यवाही की रिपोर्ट समझ में प्रस्तुत होकर देने के निर्देश दिये। इसके साथ ही आयुष्मान योजना व राजस्व महा अभियान के प्रगति की समीक्षा की। बैठक में आयुक्त नगर निगम संस्कृक्ति जैन, सीईओ जिला पंचायत डॉ. सौरभ सोनवणे, अपर कलेक्टर सपना त्रिपाठी, सभी एसडीएम, जनपद के सीईओ, बीएमओ तथा विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।