Rewa News : सोशल मीडिया बना युवतियों के लिए सरदर्द, शातिर हैकर आईडी हैक कर युवतियों को कर रहे हैं बदनाम

 

Rewa News : सोशल मीडिया बना युवतियों के लिए बना सरदर्द, शातिर हैकर आईडी हैकर युवतियों को कर रहे हैं बदनाम. रीवा में इंस्टाग्राम आईडी हैक कर अश्लील पोस्ट करने का मामला सामने आया है। हैकर्स के निशाने पर अब कॉलेज में पढ़ने वाली स्टूडेंट्स आ गई हैं। उनके फोटो-वीडियो तोड़-मरोड़ कर अश्लील बनाकर पोस्ट किए जा रहे हैं। परिजनों के मुताबिक इसी वजह से युवती ने तंग आकर आत्महत्या करने की कोशिश की।

पूरा मामला सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र का है। जहां आधा दर्जन अन्य छात्र-छात्राओं के परिजनों ने भी थाने में शिकायती आवेदन दिया है। जो पुलिस की कार्रवाई का इंतजार कर रहे हैं। परिजनों के मुताबिक जिस आईडी से सोशल साइट पर अश्लीलता परोसी जा रही है। वह आईडी युवती के नाम पर है। जिससे हर दिन अश्लील वीडियो पोस्ट किए जा रहे हैं। युवती और उसके पिता की फोटो भी एडिट कर पोस्ट की जा रही है। जिसे देखकर जहां एक ओर युवती परेशान है। वहीं उसके भाई और पिता भी शर्मसार हो रहे हैं।

पूरे मामले में सीएसपी रितु उपाध्याय का कहना है कि साइबर सेल के माध्यम से जानकारी निकाली जा रही है। जो अश्लील पोस्ट किए गए थे,उन्हें डिलीट कर दिया गया है। आरोपी का पता लगाया जा रहा है। जिस पर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। लोगों को सोशल साइट्स का उपयोग करते समय सावधानियां रखनी चाहिए और प्राइवेसी का ध्यान रखना चाहिए।