Rewa News : रहस्यमय ढंग से रीवा से गायब हुई दो बेटियां, परिजनों ने SP से लेकर IG तक दंडवत यात्रा करके लगाई गुहार

 

REWA NEWS : आज रीवा में एक महिला ने न्याय पाने के लिए अनोखे ढंग से विरोध प्रदर्शन किया है। जहां सीधी जिले के मोहनी गांव से न्याय की गुहार लगाने रीवा आए साकेत परिवार ने न्याय पाने के लिए हाथों में नारियल लेकर सिरमौर चौराहा से लेकर आईजी कार्यालय तक दंडवत यात्रा की। साथ ही पूरे मामले में पुलिस प्रशासन से न्याय की मांग की। दरअसल पूरा मामला एक महिला और उसकी 12 वर्षीय बेटी के लापता होने से जुड़ा हुआ है। परिजनों के मुताबिक दोनों रीवा के गड़रियान टोला में मौजूद घर से बीते 5 महीनों से गायब हैं। जिस मामले में परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है।

न्याय पाने के लिए दंडवत यात्रा करती लक्ष्मी साकेत

लापता महिला की बहन और पूरे मामले की शिकायतकर्ता लक्ष्मी साकेत ने बताया कि मेरी बहन की शादी मनेन्द्रगढ़ में हुई थी। महिला ने आरोप लगाया कि 7 सालों पहले मोहनी गांव के ही रहने वाले शिवेंद्र सिंह नामक व्यक्ति मेरी बहन को धमकाकर उसके ससुराल से अपने साथ ले आए थे। जिसके बाद दो सालों तक सीधी में और रीवा के गड़रियान टोला में मौजूद मकान में 5 सालों तक उसने मेरी बहन और भतीजी को अपने साथ रखा। लक्ष्मी साकेत ने बताया कि दोनों के बीच शारीरिक संबंध थे। जिनसे एक दो साल की बेटी भी है। जिसे शिवेंद्र सिंह ने अपने पुस्तैनी मोहनी गांव में मौजूद मकान में रखा है।

दंडवत यात्रा कर शिकायती आवेदन लेकर आईजी कार्यालय पहुंची महिला

लक्ष्मी साकेत का कहना है कि 5 महीनों पहले मुझे बहन और भतीजी के लापता होने की सूचना मिली। जब हमने इस बारे में जानकारी लेनी चाही तो उन्होंने हमारे पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी। साथ ही यह भी धमकी दी कि अगर परिवार के लोगों ने किसी भी तरह की शिकायत पुलिस में की तो अंजाम बुरा होगा। परिजनों का कहना है कि वो गांव के बड़े लोग हैं। हम गरीब लोग हैं इसलिए हमारी कोई नहीं सुनता। हमें पूरा संदेह है कि मेरी बहन और उसकी बेटी को जान से मार दिया गया है। हमारी पुलिस प्रशासन के संभागीय और बड़े अधिकारियों से मांग है कि हमारी बहन और उसकी बेटी का जल्द पता लगाया जाए। वहीं पूरे मामले में रीवा पुलिस प्रशासन ने जांच की बात कही है।