REWA : नकटा गांव में अतिक्रमण हटाने पहुंचे राजस्व अमले पर रिटायर्ड फौजी ने किया हमला,12 बोर की बंदूक का छर्रा जेसीबी चालक के सिर में धंसा

 

रीवा जिले के बैकुंठपुर थाना अंतर्गत नकटा गांव में अतिक्रमण हटाने पहुंचे राजस्व अमले पर गोलियों से हमला हो गया। बताया गया कि वारदात के दौरान रिटायर्ड फौजी ने जेसीबी चालक के ऊपर फायर कर दिया। जिससे 12 बोर की बंदूक का एक छर्रा सिर में धंस गया है। जिससे जेसीबी चालक के सिर से रक्त बहने लगा। घटना के बाद तुरंत सरपंच ने बैकुंठपुर पुलिस को सूचना दी।

जानकारी के बाद पहुंची पुलिस जेसीबी चालक काे लेकर थाने पहुंची। इसके बाद उपचार के लिए संजय गांधी अस्पताल भेजवाया है। एसजीएमएच के चिकित्सकों ने सिर से छर्रा निकालकर चालक को प्राथमिक इलाज दिया है। हालांकि अब हालत सामान्य है। इधर बैकुंठपुर पुलिस ने हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर बंदूक जब्त कर ली है। वहीं रिटायर्ड फौजी की सरगर्मी से तलाश चल रही है।

ये है मामला
सिरमौर एसडीओपी नवीन तिवारी ने बताया कि 16 जून की शाम सिरमौर जनपद के डेल्ही ग्राम पंचायत के सरपंच ओम प्रकाश तिवारी राजस्व अमले के साथ नकटा गांव अवैध अतिक्रमण हटवाने पहुंचे। वहां सरपंच का लाव लश्कर देख रिटायर्ड फौजी चन्द्र मूल शुक्ला भड़क गया। उसने राजस्व अमले को लौट जाने के लिए ललकारा, लेकिन सभी ने नजर अंदाज कर अतिक्रमण हटाते रहे।

छत से किया फायर
पुलिस का कहना है कि चन्द्रमूल शुक्ला ने अपनी लाइसेंसी बंदूक को लेकर छत में चढ़ गया। इसके बाद 12 बोर की बंदूक से फायर कर दिया। ऐसे में राजस्व अमले के साथ गया जेसीबी चालक बाबूलाल विश्वकर्मा जख्मी हो गया। उसके सिर में एक छर्रा घुस गया है। गोली बारी की सूचना पुलिस को दी गई। तब वारदात के बाद बैकुंठपुर थाना प्रभारी निरीक्षक श्वेता मौर्य मौके पर गई।

बिना पुलिस बल गया था राजस्व अमला
दावा है कि नकटा गांव राजस्व अमला बिना बैकुंठपुर पुलिस को सूचना दिए पहुंचा था। हालांकि कार्रवाई के संबंध में किसी भी प्रकार की सूचना पुलिस को नहीं दी गई थी। अमूनन राजस्व अमला बिना पुलिस बल के अतिक्रमण हटाने नहीं जाता। अगर पुलिस बल साथ में गया होता तो इस तरह की वारदात नहीं होती।