REWA : 1 लाख रुपए की चोरी का खुलासा : प्रकाश चौराहा से धोबिया टंकी के बीच करती थी वारदात, 17 हजार बरामद, तीन महिलाएं पकड़ाई

 

REWA NEWS : रीवा शहर की बिछिया पुलिस ने 1 लाख रुपए की चोरी का पर्दाफाश कर दिया है। पुलिस के मुताबिक 3 लेडी चोर ऑटो में बैठकर शहर घूमती रहती। इसके बाद महिलाओं का पर्स चुराकर ऑटो से उतर जाती थी। एक माह पहले ऐसी ही वारदात कर सनसनी फैला दी थी। रिपोर्ट के बाद बिछिया पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की।पीड़िता ने अपने बयान में तीन लेडी चोरों का नाम ली।

तब पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाले। हालांकि कोई ठोस सबूत नहीं मिला। एक माह बाद यानी दाे दिन पहले कुछ लोगों ने महिला चोरों पर संदेह जाहिर किया। तुरंत पुलिस काे खबर दी गई। बिछिया पुलिस संदेह के आधार पर तीनों को थाने लाई। सख्ती दिखाई तो महिलाओं ने तीन चोरी की वारदात स्वीकार की है। तीनों के कब्जे से 17 हजार रुपए कैश बरामद हो गया है।

अब जानते है पूरा मामला
पीड़िता सुधा चतुर्वेदी पति राममणि चतुर्वेदी 38 वर्ष निवासी खड्डा थाना चोरहटा 4 मई को चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराने बिछिया थाने पहुंची। कहा कि 3 मई की सुबह वह अपने पति के साथ करहिया मंडी के सामने स्थित आईडीबीआई बैंक से 1 लाख रुपए कैश निकालकर बैग में रख ली। इसके बाद दंपति ऑटो में सवार होकर जिला अस्पताल बिछिया के लिए रवाना हुई।

प्रकाश चौराहा से धोबिया टंकी के बीच वारदात
दावा है कि प्रकाश चौराहा के पास 3 महिलाए ऑटो में बैठ गई। कुछ किमी आगे चलने पर धोबिया टंकी के पास उतर गई। फरियादिया बिछिया अस्पताल पहुंची। वहां पर्ची कांउटर में खड़े होकर बैग से कैश निकाली। हाथ डाली तो 100000 रुपए गायब मिले। पीड़िता चिल्लाई तो पुलिस आई। इसके बाद महिला के बयान लिए गए। पुलिस ने तय किया कि कैश अस्पताल में नहीं रास्ते में चोरी हुआ है।

ऑटों में बैठी महिलाओं पर गया संदेह
पुलिस की पूछताछ में फरियादिया ने ऑटों में बैठी 3 अन्य महिलाओं पर संदेह व्यक्त किया। तब रिपोर्ट लिखी गई। फरियादिया की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध अपराध क्रमांक 116/2023 आईपीसी की धारा 379 का प्रकरण पंजीबद्ध किया। महिला थाना प्रभारी प्रियंका पाठक ने विवेचना शुरू की।

विशेष मुखबिर ने खोज निकाला
थाना प्रभारी ने महिलाओं की पहचान करने विशेष पुलिस सूत्र लगाए। तभी 2 जून को मुखबिर से 3 संदिग्ध महिलाओं के दिखने की बात आई। सूचनाकर्ता ने दावा किया कि तीनों महिलाएं विभिन्न ऑटो में बैठकर घूम फिर रही हैं। उनकी गतिविधियां संदिग्ध प्रतीत हो रही हैं। संभवतः चोरी जैसी घटनायें घटित कर रही हैं। इसके बाद पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया।

तफरी करने वाली महिलाओं को पुलिस ने पकड़ा
बिछिया पुलिस ने शहर में तफरी करने वाली लेडी चोर गोल्डी बाई पति आशीष सिंह गोंड 40 वर्ष और काजल पति राज सिंह 25 वर्ष दोनों निवासी झोपडपट्टी करछना जिला प्रयागराज यूपी, बविता लोंडे पति इन्दल लोंडे 35 वर्ष निवासी जिला सिवनी एमपी को पकड़ा है।पूछताछ करने पर चोरी की वारदात को स्वीकार किया है। लेडी चोरों के किराए के मकान की तलाशी में 17 हजार रुपए नकदी मिली है।

तीनों एक दूसरे की परचित
पूछताछ में लेडी चोर ने बताया कि वह तीनों एक दूसरे की परचित है। रीवा में आने के बाद तीनों आसपास ही रहती है। वह सवारी ऑटों को टार्गेट करती है। जिसमें कोई महिला पहले से बैठी होती है। उसको निशाना बनाती है। ऑटों में भीड़ का फायदा उठाकर बैग का चैन खोलती है। इसके बाद पर्स से कीमती सामान चोरी कर लेती थीं। चोरी करने के बाद रीवा से अपने अपने घर चली जाती थी।