Rewa : शहर में दो विकास पुरुष के रहते विकास की खुल गई पोल ; अनंतपुर में जल भराव से 200 मीटर सड़क धंसी, वार्ड 43 राघव राम नगर के कई घरों में घुसा पानी

 

रीवा जिले में दो दिन से चल रही रिमझिम बारिश के बाद आफत शुरू हो गई है। शहर से लेकर देहात क्षेत्रों में जल भराव की खबरें आ रही है। शहर के वार्ड क्रमांक-10 अनंतपुर में जहां एक तरफ 200 मीटर की सड़क धंस गई है। वहीं दूसरी तरफ जल भराव के कारण रोड न दिखने के कारण सीवर लाइन के गड्ढों में दो कारें फंस गई है।

इसी तरह वार्ड क्रमांक-43 राघव राम नगर के कई घरों में पानी घुस गया है। अब आम जनता भाजपा के पूर्व मंत्री व रीवा शहर से चार बार के विधायक राजेन्द्र शुक्ल से सवाल पूछ रही है। क्या इसी तरह विकास किया जाता है। शहर वासी यहीं नहीं रूके। बल्कि कांग्रस के महापौर अजय मिश्रा बाबा को भी निशाना बनाया है।

कांग्रेस के महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष कविता पाण्डेय मोहल्ले में जल भराव की सूचना के बाद मौके पर पहुंची है। जिन्होंने रीवा नगर निगम के जिम्मेदारों को तत्काल पानी निकासी की व्यवस्था बनाने को लेकर कहा है।

वार्ड क्रमांक-10: जगह जगह जल भराव
कांग्रेस नेत्री कविता पाण्डेय ने बताया कि वार्ड क्रमांक-10 अनंतपुर में जल निकासी की सही व्यवस्था न होने के कारण जगह पानी भरा है। भष्टाचार के कारण 200 मीटर की सड़क पूरी तरह फट गई।सीवर लाइन के गड्ढे पूरी तरह से खुल गए है। मोहल्ले का आवागमन पूरी तरह से अवरुद्ध हो गया है। रात में हुई बारिश के कारण बाहर खड़ी कारें गड्ढे में समा गई है। दो पहिया वाहन भी प्रभावित हुए है। सुबह सूचना के बाद हम कई कार्यकर्ताओं के साथ संबंधित जगह पर पहुंचे। अब वहां से पानी निकलवाने की व्यवस्था बनाई है।

वार्ड क्रमांक-43: पानी निकासी की व्यवस्था नहीं
मोहल्ले के लोगों ने आरोप लगाया कि राघव राम नगर वार्ड क्रमांक-43 में बारिश का जल निकासी की व्यवस्था नहीं है। भाजपाईयों पर विकास न करने का आरोप लगाया गया है। इस गली के लोगों को बोला जाता है कि आप कांग्रेसी हो। इसलिए आपके वार्ड का पानी नहीं निकलने देंगे। नाली बनी है पर आगे की नाली जाम कर दी गई। अब आप रीवा का विकास देख सकते है। भाजपा सरकार में सबको परेशान किया जा रहा है। अफसर सुन नहीं रहे है।