REWA : आचार संहिता का उल्लंघन, रीवा के इस थाने के आरक्षक ने गया गीत;  400 के नारा अबकी रहि जाई हो.... साइकिल ऊपर से चढ़ जाई हो....

 

रीवा के सोहागी थाना अंतर्गत त्योंथर चौकी में पदस्थ आरक्षक मुन्ना यादव ने आचार संहिता का उल्लंघन किया। आरक्षक ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के पक्ष में प्रचार गीत गाया। गाना यू ट्यूब पर तीन दिन पहले अपलोड किया गया था। आरक्षक के द्वारा गाया हुआ गाना 400 के नारा अबकी रहि जाई हो.... साइकिल ऊपर से चढ़ जाई हो.... शुक्रवार शाम सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो गया। जिसके बाद रीवा एसपी विवेक सिंह ने आरक्षक को लाइन हाजिर कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक निर्वाचन आयोग के द्वारा शासकीय कर्मचारियों को सख्त दिशा निर्देश दिए गए हैं कि वे किसी भी तरह का राजनीतिक प्रचार-प्रसार ना करें। निर्भीक होकर लोगों को मतदान करने के लिए जागरुक करें। उसके बाद भी आरक्षक के द्वारा गाया गया ये गाना सुर्खियों का विषय बन गया। जिसे बाद में यूट्यूब चैनल से डिलीट कर दिया गया। जानकारी के मुताबिक रीवा में वोटिंग के पहले भी ऐसा ही एक मामला देखने को मिला था। जहां सेमरिया में पदस्थ पुलिस कर्मी ने भाजपा प्रत्याशी जनार्दन मिश्रा के पक्ष में पोस्ट शेयर की थी। जिसके बाद पुलिस अधीक्षक ने तत्काल कार्यवाही करते हुए पुलिस कर्मी को लाइन अटैच कर दिया था।