REWA : क्या नौसिखिए नेता पद्मेश गौतम 4 बार के विधायक और विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम के आगे टिक पाएंगे ..

 

रीवा। मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनाव में इस बार विध्य का चुनाव काफी मजेदार होने वाला है। विध्य के अलग अलग क्षेत्रों में कांग्रेस और बीजेपी ने अपने मजबूत प्रत्याशियों पर दांव खेला है। इन्ही में से एक सीट है देवतालाब जहाँ सगे चाचा व भतीजे के बीच टक्कर है।

बीजेपी के अनुभवी नेता व 4 बार के विधायक और विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम के सामने कांग्रेस ने एकदम नौसिखिए नेता व गिरीश गौतम के भतीजे पद्मेश गौतम को उतारा है। प्रदेश राजनीति में अभी बच्चे है और उनका मुकाबला एक मंझे हुए खिलाड़ी से होने वाला है ऐसे में बड़ा सवाल है कि वे गिरीश गौतम के सामने टिक पाएंगे या नहीं।

बता दें कि पद्मेश गौतम वही नेता है जिनपर एक कांग्रेस कार्यकर्ता के ही मर्डर का आरोप लगा था। इस मामले में पुलिस ने उन्हें हवालात में भी बंद किया था लेकिन अब उसी कांग्रेस ने राजनीतिक लाभ देखते हुए पद्मेश को अपना प्रत्याशी बनाया है। इससे पहले हुए जिला पंचायत चुनाव में पद्मेश गौतम ने गिरीश गौतम के बेटे राहुल गौतम को हरा दिया था। इस जीत से पद्मेश का आत्मविश्वास सातवें आसमान पर पहुंच गया है।

लेकिन शायद उन्हें पता नहीं कि अब उनका मुकाबला किसी सपोले से नहीं बल्कि नाग से हो रहा है। गिरीश वे नाग हैं जिनके काट का कांग्रेस में कोई इलाज नहीं है। क्षेत्र में अपनी मजबूत पकड़ की ही बदौलत देवतालाब से वे लगातार तीसरी बार विधायक बने और फिर विधानसभा अध्यक्ष तक की कुर्सी पर पहुंच गए। ऐसे में उनके सामने शून्य अनुभव वाले पद्मेश का इतना उछलना काफी बचपना प्रतीत होता है। और अब चुनाव के परिणाम से पता चलेगा कि पद्मेश कितने पानी में हैं।