REWA : महिला आबकारी अधिकारी रंगे हाथों रिश्वत लेते गिरफ्तार, शराब ठेकेदार से रिश्वत मांगना पड़ा महंगा

 

REWA LOKAYUKT NEWS : ऋतुराज द्विवेदी,रीवा। आज दोपहर बाद उमरिया स्थित आबकारी कार्यालय में उसे समय हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई जब लोकायुक्त दल ने महिला आबकारी अधिकारी को  1 लाख 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। इस मामले के संबंध में लोकायुक्त पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार उमरिया में पदस्थ महिला आबकारी अधिकारी  रीनी गुप्ता द्वारा पीडि़त निपेन्द्र सिंह शराब ठेकेदार को कई दिनों से प्रताड़ित किया जा रहा था और उससे 30 हजार रुपए हर माह के हिसाब से रिश्वत की मांग की जा रही थी।

यह भी पढ़े : चुनाव नजदीक आते ही हथियारों के सौदागर हुए सक्रिय, गोली चलने की घटना निकली झूठी, सलाखों के पीछे पहुंचे तीन आरोपी

जिससे परेशान होकर शराब ठेकेदार निपेन्द्र सिंह द्वारा विगत दिनों मामले की शिकायत लोकायुक्त पुलिस में की गई। पुलिस द्वारा मामले की जांच कराई गई जिसमें शिकायत सही पाए जाने पर योजनाबद्ध तरीके से आज दोपहर बाद उमरिया स्थित आबकारी कार्यालय में लोकायुक्त पुलिस का दल सादी वर्दी में तैनात रहा और शराब ठेकेदार ने जैसे ही 30 हजार हर महीने के हिसाब से 4 महीने रिश्वत की रकम 1 लाख 20 हजार रुपये महिला आबकारी अधिकारी को थमाई और कार्यालय से बाहर निकलते ही उसका इशारा पाते ही आबकारी कार्यालय के आसपास मौजूद लोकायुक्त पुलिस के दल द्वारा महिला आबकारी अधिकारी के कार्यालय की तलाशी ली गई जहां से 1 लाख 20 हजार रुपये नगद रिश्वत की रकम बरामद की गई इसके उपरांत लोकायुक्त पुलिस द्वारा आगे की कार्यवाही को अंजाम दिया गया।