REWA : युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, दो पुलिस कर्मियों पर प्रताड़ना का आरोप; SC-ST के नाम पर ले चुके थे 1 लाख, SP ने किया लाइन अटैच

 

REWA NEWS : रीवा शहर के सिटी कोतवाली थाना अंतर्गत पाण्डेन टोला में एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटनास्थल की जांच में पुलिस अफसरों को एक सुसाइड नोट मिला है। जिसमें दो पुलिस कर्मियों पर प्रताड़ना का आरोप है। परिजनों का कहना है कि मृतक के विरूद्ध तीन माह पूर्व SC-ST का मामला दर्ज हुआ। तब से दो पुलिसकर्मी बचाने के एवज में एक लाख रुपए ले चुके थे।

इधर एसपी विवेक सिंह ने सिटी कोतवाली थाने में पदस्थ तुलसीदास और लंकेश वर्मा को लाइन अटैच कर दिया है। डीएसपी मुख्यालय को मामले की जांच के आदेश दिए है। चर्चा है कि घटना वाले दिन पति नशे में रहा है। वह घर में तोड़फोड कर विवाद करने लगा। तब पत्नी ने पुलिस को सूचना दी। युवक ने दरवाजा नहीं खोता तो पत्नी दूसरे घर चली गई। युवक घर में अकेले था। जिसने फांसी लगा ली।

भाई ने दी पुलिस को सूचना
सिटी कोतवाली पुलिस की

मानें तो अजय कुशवाहा पुत्र राज बहोर कुशवाहा निवासी पाण्डेन टोला (संतलाल चक्की) ने गुरुवार की सुबह सूचना दी। कहा कि उसका भाई संतोष कुशवाहा अपने घर में फांसी लगा लिया है। तत्काल थाने का स्टाफ गया। घटनास्थल देखा तो मृतक फांसी में झूल रहा था। जांच में पता चला कि 16 अगस्त की शाम 4 बजे मृतक की पत्नी अपने 3 बच्चों के साथ थाने आई।

पुलिस समझाइश दी पर नहीं माना
तब उसने कहा कि पति शराब के नशे में धुत है। उसके साथ गाली गलोज एवं मारपीट कर रहा है। घर में घुसने नहीं दे रहा है। थाने से कुछ पुलिसकर्मी भेजकर समझाइश दिला दें। जिससे दोबारा गलत हरकत न करे। ऐसे में थाने से चीता मोबाइल में तैनात कर्मचारियों को फरियादिया के घर भेजा गया। पुलिसकर्मी पहुंचे पर मृतक संतोष कुशवाहा ने घर का दरवाजा अंदर से नहीं खोला।

पत्नी चली गई थी दूसरे के घर
पत्नी के कहने पर पुलिसकर्मी वापस आ गए। कुछ घंटों बाद पत्नी अपने पुराने घर दोही चली गई। दूसरे दिन 17 अगस्त की सुबह भाई ने फांसी लगाने की सूचना दी। जानकारी के बाद सिटी कोतवाली थाने का बल पहुंचा। मर्ग क्रमांक 63 /23 धारा 174 कायम कर विवेचना में लिया है। वहीं दूसरी तरफ पुलिस ने सुसाइड नोट जब्त किया है। जिसको हैंड राइटिंग एक्सपर्ट के पास भेजा जाएगा।