Wanted corruption Nath in Rewa : कमलनाथ का रीवा से लेकर राजधानी तक पोस्टर वायरल,कांग्रेस पहुंची थाने, सख्त कार्रवाई की मांग

 

भोपाल के बाद रीवा में वॉन्टेड करप्शन नाथ लिखे पोस्टर कई चौक व चौराहों में लगे है। बैनर के माध्यम से कांग्रेस के विरोध की चिंगारी मध्यप्रदेश की राजधानी से विंध्य पहुंच चुकी है। हालांकि रीवा में एक प्रकार का ही पोस्टर लगाया गया है। वहीं भोपाल में दो प्रकार के पोस्टर वायरल हो रहे है। पहले में कमलनाथ वॉन्टेड के पोस्टर, दूसरे में वांछित नाथ आदि लिखकर भ्रष्टाचार की रकम दिखाई है।

बता दें कि शुक्रवार की दोपहर रीवा के पोस्टर अचानक चर्चा में आए है। यहां पुलिस कंट्रोल रूम, सिविल लाइन थाना, कलेक्ट्रेट कार्यालय और शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय मार्तण्ड क्रमांक-1 के सामने दो सैकड़ा के आसपास पोस्टर चिपकाए गए है। इसी तरह के पोस्टर शहर के अन्य चौराहों में लगे होने की बात सामने आ रही हैं। कहते है ये पोस्टर रात में लगे है। सुबह के बाद लोगों की नजर पड़ी है। पूर्व मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ के खिलाफ भोपाल और रीवा में लगे पोस्टर की कांग्रेसियों ने निंदा की है। आरोप लगाया है कि यह सब बीजेपी की साजिश है। आम जनता का ध्यान भटकाने के लिए ओझी हरकत कर रहे है। वहीं भाजपा ने कहा कि कांग्रेस में अंतर्कलह है। पोस्टर उसी का नतीजा है।

गौरतलब है कि बीते कुछ माह पहले कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ने पोस्टर लगाकर भाजपा को सत्ता से बाहर कर दिया था। अब प्रदेश में हमलावर हो रही कांग्रेस को देख भाजपा नेताओं की चिंता बढ़ गई थी, लेकिन पोस्टर की राजनीति से दोनों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है।

महिला कांग्रेस ने दिया पुलिस को ज्ञापन-

पोस्टर कांड को लेकर रीवा में महिला कांग्रेस की उपाध्यक्ष कविता पांडे ने सिविल लाइन थाना पहुंच कर पुलिस को ज्ञापन सौंपा है। पुलिस को दिए गए ज्ञापन में कविता पांडे ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री व प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के खिलाफ अनर्गल व भ्रामक पोस्टर संपूर्ण रीवा शहर के बाजारों में लगाए गए हैं जो अत्यंत ही निंदनीय एवं शर्मनाक है। ऐसे अपराधिक तत्वों के खिलाफ कठोर से कठोर कार्यवाई करते हुए मुकदमा दर्ज किया जाए। उन्होंने कहा कि पूरे शिल्पि प्लाजा बाजार में जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं व पुलिस की गश्त चालू रहती है। ऐसे में जिला प्रशासन की नाक के नीचे अपराधी ऐसा कृत्य करने में कामयाब कैसे हुआ यह विचारणीय प्रश्न है। पुलिस को ज्ञापन सौंपने के दौरान कविता पांडे के साथ संगठन मंत्री प्राची शुक्ला, कार्यकारी जिलाध्यक्ष वसीम राजा, अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला अध्यक्ष मुस्ताक खान समेत अन्य कांग्रेस नेता मौजूद रहे।

कांग्रेस पहुंची थाने, सख्त कार्रवाई की मांग
पूर्व सीएम कमलनाथ के विवादित पोस्टर को लेकर कांग्रेस थाने पहुंची है। बताया गया कि कांग्रेस जिला अध्यक्ष इंजीनियर राजेंद्र शर्मा और महापौर अजय मिश्रा ने सिविल लाइन थाना प्रभारी निरीक्षक हितेन्द्रनाथ शर्मा को ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग की है। कहा है कि विवादित पोस्टर लगाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो।