CSK vs RCB Playing 11: चेन्नई सुपर किंग और रॉयल चैलेंज बैंगलोर ,ऐसी होगी  दोनों की प्लेइंग 11 टीम

 

CSK vs RCB Probable Playing XI: IPL 2024 की शुरुआत 22 मार्च से होनी है। टूर्नामेंट का पहला मैच मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। सीएसके की टीम वैसे तो मजबूत है, लेकिन कुछ प्लेयर्स चोटिल हैं तो टीम को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। वहीं, आरसीबी के सभी खिलाड़ी फिट हैं, लेकिन आरसीबी के पास बल्लेबाजी में गहराई नहीं है। कहा जा सकता है कि चेन्नई चोटिल है और आरसीबी बैटिंग में कमजोर है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि दोनों टीमें किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती हैं। आप यहां देख सकते हैं कि दोनों की संभावित टीम कैसी हो सकती है।

चेन्नई सुपर किंग्स की बात करें तो टीम को कुछ झटके लगे हैं। ओपनर डेवन कॉनवे, गेंदबाज मथीशा पथिराना और मुस्तफिजुर रहमान चोटिल हैं। ऐसे में टीम का गेंदबाजी क्रम बिगड़ गया है। बल्लेबाजी में तो रचिन रविंद्र ओपन करेंगे, लेकिन गेंदबाजी विकल्प सीएसके के पास नहीं हैं। हालांकि, ऑलराउंडर बहुत हैं, लेकिन कोई भी उस गति के साथ गेंदबाजी नहीं करता, जो 140 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से बल्लेबाज को मात दे पाए।

ये भी पढ़ेंः

ऐसे में ओपनिंग जोड़ी के रूप में ऋतुराज गायकवाड़ और रचिन रविंद्र होंगे। नंबर तीन पर अजिंक्य रहाणे, चार पर शिवम दुबे, पांच पर मोइन अली, 6 पर रविंद्र जडेजा, सात पर खुद कप्तान एमएस धोनी, 8 पर शार्दुल ठाकुर, 9 पर दीपक चाहर, 10 पर महीश तीक्षणा और आखिर में मुकेश चौधरी को मौका दिया जा सकता है। इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर उन्हीं का इस्तेमाल किया जाएगा या फिर तुषार देशपांडे को आखिर में रखा जा सकता है।

सीएसके की संभावित प्लेइंग इलेवन

ऋतुराज गायकवाड़, रचिन रविंद्र, अजिंक्य रहाणे, शिवम दुबे, मोइन अली, रविंद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, महीश थीक्षणा और तुषार देशपांडे और मुकेश चौधरी

आरसीबी की बात करें तो इस टीम का कोई भी खिलाड़ी चोटिल नहीं है। सभी खिलाड़ी सेलेक्शन के लिए उपलब्ध हैं। आरसीबी का मनोबल आईपीएल 2024 से पहले आरसीबी की ही महिला टीम ने बढ़ा दिया है, क्योंकि टीम ने वुमेंस प्रीमियर लीग यानी डब्ल्यूपीएल का खिताब जीत लिया है। हालांकि, आरसीबी के लिए चिंता मध्य क्रम है, जहां उनके पास अनुभवी बल्लेबाज नहीं हैं। प्लेइंग इलेवन में बॉलिंग के विकल्प भी सीमित हैं।

फाफ डुप्लेसिस की कप्तानी वाली टीम में उनके साथ ओपनर विराट कोहली होंगे, जबकि नंबर तीन पर रजत पाटीदार खेलते नजर आएंगे। नंबर चार पर ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल, पांच पर कैमरोन ग्रीन, 6 पर दिनेश कार्तिक, सात पर महिपाल लोमरोर, 8 पर अनुज रावत या सुयश प्रभुदेसाई, 9 पर स्पिनर कर्ण शर्मा, 10 पर अल्जारी जोसेफ और 11 पर मोहम्मद सिराज होंगे। इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर कोई भी बड़ा नाम पूरे स्क्वॉड में नजर नहीं आता।   

आरसीबी की संभावित प्लेइंग इलेवन

फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, कैमरोन ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अनुज रावत/सुयश प्रभुदेसाई, कर्ण शर्मा, अल्जारी जोसेफ और मोहम्मद सिराज