IND vs PAK T20:  पाकिस्तान को भारत ने दी 46 रन से मात, दूसरा मैच जीतकर सीरीज की बराबर

 

नई दिल्ली। भारतीय ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को फ्रेंडशिप क्रिकेट सीरीज के दूसर टी20 मैच में पाकिस्तान को हरा दिया। भारत ने दुबई में खेले गए मैच में पड़ोसी देश को 46 रन से मात दी। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 224 रन बनाए थे। पाकिस्तान 6 विकेट के नुकसान पर 178 रन ही बना सकी।

मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी की। भारत की शुरुआत अच्छी रही। सुनील रमेश और डी. वेंकटेश्वर राव ने पहले विकेट के लिए 121 रन की साझेदारी। वेंकटेश्वर राव ने 41 गेंद पर 56 रन की पारी खेली। वह 13 वें ओवर में आउट हुए। इसके बाद सुनील रमेश ने अजय कुमार रेड्डी के साथ साझेदारी कर टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचाया।

मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी की। भारत की शुरुआत अच्छी रही। सुनील रमेश और डी. वेंकटेश्वर राव ने पहले विकेट के लिए 121 रन की साझेदारी। वेंकटेश्वर राव ने 41 गेंद पर 56 रन की पारी खेली। वह 13 वें ओवर में आउट हुए। इसके बाद सुनील रमेश ने अजय कुमार रेड्डी के साथ साझेदारी कर टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचाया। अजय रेड्डी ने 42 रन की पारी खेली।

सुनील रमेश ने खेली 87 रन की पारी

सुनील रमेश ने 61 गेंद पर 87 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। आखिरी ओवर में भारत ने 15 रन बनाए और टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 224/3 का स्कोर बनाया। पाकिस्तान ने अतिरिक्त के तौर पर 39 रन दिए।

रविवार को खेला जाएगा आखिरी मुकाबला

भारत के 225 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने तीसरे ओवर में ही शुरुआती विकेट खो दिया। हालांकि, टीम ने तेजी से रन बनाना जारी रखा और 7वें ओवर में 60 रन के आंकड़े तक पहुंच गई। दो विकेट खोने के बाद कप्तान बदर मुनीर ने बीच के ओवरों में पाकिस्तान की पारी को संभाला।

आखिर में पाकिस्तान निर्धारित 20 ओवरों में केवल 178/6 रन ही बना सका। इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज बराबर कर ली है। सुनील रमेश को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। निर्णायक मुकाबला रविवार को खेला जाएगा।