IND vs SA Live Match : ऐसे देखें भारतीय क्रिकेट टीम की अग्नि परीक्षा का लाइव मुकाबला

 

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम की अग्नि परीक्षा साउथ अफ्रीका दौरे पर होने वाली है. सूर्यकुमार यादव की कप्तानी वाली टीम इंडिया साउथ अफ्रीका पहुंच गई है. भारतीय टीम इस दौरे पर मेजबानों के साथ 3 टी20 , 3 वनडे और 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. सीरीज की शुरुआत टी20 से होगी. पहला टी20 मैच 10 दिसंबर को डरबन में खेला जाएगा.

इससे पहले भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज (T20 series) के मुकाबलों का टीवी पर लाइव प्रसारण स्पोर्ट्स 18 चैनल पर हो रहा था और लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा एप्प पर दिखाया जा रहा था लेकिन भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जाने वाली टी20, वनडे और टेस्ट सीरीज के मुकाबलों का लुत्फ उठाने के लिए आपको चैनल बदलना पड़ेगा.

यह भी पढ़े : आईसीसी ने लिया फैसला : फिर से खेला जाएगा वर्ल्ड कप का फाइनल मैच?

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच 24 बार टी20 में टक्कर हुई है जहां भारत ने 13 मैच जीते हैं वहीं साउथ अफ्रीका को 10 में विजय मिली है. एक मैच बेनतीजा रहा है. वनडे में दोनों टीमों का आमना सामना 91 बार हुआ है जहां भारत ने 38 वहीं साउथ अफ्रीका ने 50 मैच जीते हैं. 3 मैच बेनजीता रहे हैं. इसी तरह टेस्ट में दोनों टीमें 42 बार भिड़ी हैं जिसमें से भारत 15 टेस्ट जीतने में सफल रहा वहीं साउथ अफ्रीका को 17 टेस्ट में जीत मिली है. 10 टेस्ट ड्रॉ पर खत्म हुए हैं.