IPL 2024: हार्दिक पंड्या पहुंचे मुंबई इंडियंस, इधर गुजरात टाइटंस ने की नए कप्तान की घोषणा

 

नई दिल्ली: गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या ने फ्रेंचाइजी का साथ छोड़ दिया है। 2022 में हार्दिक टीम के साथ जुड़े थे। पहले दो सीजन में वह टीम के कप्तान थे। पहले ही सीजन में टीम को विजेता बनाया। इसके बाद दूसरे सीजन में भी गुजरात फाइनल तक पहुंची। लेकिन तीसरे सीजन से पहले हार्दिक ने अपनी पुरानी टीम मुंबई इंडियंस में जाने का फैसला किया।

गुजरात के नए कप्तान गिल

हार्दिक पंड्या के जाने की घोषणा के साथ ही गुजरात टाइटंस ने अपने नए कप्तान की भी घोषणा कर दी है। टीम इंडिया के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल गुजरात के नए कप्तान होंगे। पिछले सीजन में राशिद खान के पास उपकप्तानी थी। हार्दिक की जगह कुछ मैचों में वह कप्तानी करते हुए भी नजर आए थे। लेकिन उन्हें कप्तान भी नहीं बनाया गया है।

कप्तानी मिलने पर गिल ने कहा- मुझे गुजरात टाइटंस की कप्तानी संभालने पर खुशी और गर्व है और इतनी अच्छी टीम का नेतृत्व करने के लिए मुझ पर भरोसा करने के लिए फ्रेंचाइजी को धन्यवाद देता हूं। हमारे दो शानदार सीजन रहे हैं और मैं क्रिकेट के हमारे रोमांचक ब्रांड के साथ टीम का नेतृत्व करने के लिए उत्सुक हूं


पिछले सीजन थे ऑरेंज कैप

युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने पिछले सीजन आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाए थे। 17 मैच में गिल के बल्ले से 890 रन निकले थे। उन्होंने 3 शतक भी ठोके थे। उनके अलावा किसी बल्लेबाज ने 750 रन भी नहीं बनाए थे। 2022 सीजन में भी गिल का बल्ला खूब बोला था। उन्होंने 483 रन बनाए थे। अब उनपर बल्लेबाजी के साथ ही कप्तानी की भी जिम्मेदारी रहने वाली है। गिल ने इससे पहले आईपीएल में कभी कप्तानी नहीं की है।