RCB vs PBKS: छह गेंदों में फिर लूटी तूफानी बैटिंग से महफिल, 20वें ओवर का उस्ताद! 400 के स्ट्राइक रेट से मचाता है तबाही

 
RCB vs PBKS IPL 2024: आईपीएल में यूं तो कई ऐसे बल्लेबाज हैं, जिनके पास विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी कर मैच को फिनिश करने की क्षमता है। हालांकि, इस लीग में कुछ ऐसे बैटर्स भी निकलकर सामने आते हैं, जो चंद गेंदों पर अपनी आतिशी बैटिंग से हर किसी को अपना कायल बना लेते हैं। ऐसा ही एक नाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और पंजाब किंग्स के बीच खेले गए मैच में चमका है। नाम है शशांक सिंह। शशांक ने पंजाब की पारी के आखिरी ओवर में बल्ले से ऐसी तबाही मचाई कि हर कोई इस युवा बैटर का फैन हो गया।

शशांक ने उतारा अल्जारी जोसेफ का खुमार

पंजाब किंग्स की टीम का स्कोर 19 ओवर के बाद 156 रन था। टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने के लिए लड़ाई लड़ रही थी और पिछले दो ओवर में 2 विकेट गंवा चुकी थी। आरसीबी की ओर से आखिरी ओवर फेंकने आए अल्जारी जोसेफ। पंजाब की ओर से स्ट्राइक पर थे शशांक सिंह। शशांक ने अल्जारी का स्वागत जोरदार सिक्स के साथ किया।

तीसरी गेंद को शशांक ने फिर से हवाई यात्रा पर भेजा, तो चौथी बॉल पर पंजाब का बल्लेबाज एक और बाउंड्री खोजने में सफल रहा। शशांक ने इस तरह से अल्जारी के आखिरी ओवर से 20 रन बटोरे और पंजाब किंग्स को दमदार टोटल तक पहुंचाया। शशांक ने 262 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए जमकर तबाही मचाई और 8 गेंदों पर नाबाद 21 रन कूटे।

2022 में भी मचाया था धमाल

शायद आपको याद नहीं होगा, पर शशांक पारी के 20वें ओवर में कुछ इस अंदाज में धमाल मचा चुके हैं। हालांकि, उस साल वह सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेल रहे थे और उन्होंने लॉकी फर्ग्यूसन के ओवर में 25 रन ठोक डाले थे। 20वें ओवर में शशांक ने अब तक कुल 9 गेंदों का सामना किया है और 36 रन कूटे हैं। यानी शशांक ने 400 के स्ट्राइक रेट से 20वें ओवर में धमाल मचाया है।