ICC WORLD CUP 2023 : भारत की हार के बाद फैंस के मन में उठे सवाल, Virat Kohli को संन्यास ले लेना चाहिए?

 

आईसीसी विश्व कप 2023 खत्म होने के बाद से ही विराट कोहली और रोहित शर्मा को लेकर सस्पेंस बरकरार है। फिलहाल सबसे बड़ा सवाल ये बना हुआ है कि क्या कोहली और रोहित को और क्रिकेट खेलना चाहिए या फिर संन्यास ले लेना चाहिए। 2022 का टी20 विश्व कप में भारत की हार के बाद से ही यह चर्चा शुरू हो गई थी, अब जब भारत को वनडे विश्व कप में भी हार मिली है, तो एक बार फिर से फैंस के मन में सवाल उठने लगे हैं कि क्या विराट कोहली अब क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे या फिर अभी और अधिक खेलेंगे। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने इसका जवाब दिया है।

कोहली ने तोड़ दिया सचिन का महारिकॉर्ड

आईसीसी विश्व कप टूर्नामेंट ने विराट कोहली ने अपना 50वां वनडे सेंचुरी जड़कर सचिन तेंदुलकर का वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक शतकों का रिकॉर्ड तोड़ दिया था। इस पर सचिन ने खुशी जाहिर की थी। कोहली का बल्ला इस विश्व कप जमकर बोला है। कोहली ने विश्व कप में 3 शतकीय पारी भी खेली है। इससे सचिन काफी प्रभावित हुए हैं। बीते दिन सचिन ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो के एक इंटरव्यू में विराट कोहली की जमकर तारीफ की है। इसके साथ ही यह भी बताया कि क्या कोहली को क्रिकेट से संन्यास ले लेना चाहिए या फिर नहीं।

‘कोहली क्रिकेट को बहुत कुछ दे सकते हैं’

सचिन ने कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि एक भारतीय द्वारा स्थापित किया गया रिकॉर्ड एक भारतीय के पास ही कायम है। मैं बहुत खुश हूं कि कोहली ऐसा करने में सफल रहा। मुझे यकीन है कि यह यात्रा रुकी नहीं है। उसके अंदर बहुत सारा क्रिकेट बाकी है, बहुत सारे रन बाकी हैं। विराट के अंदर रनों की भूख है। मैंने हमेशा कहा है कि रिकॉर्ड भारत का है और यह भारत के पास ही रहेगा। सचिन ने आगे कहा कि कोहली को अभी और अधिक क्रिकेट खेलना चाहिए। वह अभी भारतीय क्रिकेट को बहुत कुछ देने में सक्षम हैं। इससे साफ है कि सचिन नहीं चाहते हैं कि विराट कोहली अभी संन्यास लें, सचिन चाहते हैं कि कोहली अभी लंबा क्रिकेट खेलें।