MP BIG NEWS : कांग्रेस में टिकट वितरण से पहले बगावत की आहट

 
SFGGH
त्योंथर विधानसभा सीट के दावेदार सिद्धार्थ तिवरी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से कांग्रेस शब्द हटाया।

ऋतुराज द्विवेदी,रीवा। जैसे-जैसे चुनाव की तिथियां नजदीक आती जा रही हैं वैसे-वैसे राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ रही हैं। एक ओर भारतीय जनता पार्टी द्वारा एक-एक कर उम्मीदवारों की चार सूचियां जारी कर घोषणा कर चुकी हैं। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस की उम्मीदवारों की सूची संभवत: 15 अक्टूबर को आने की संभावना है किंतु उससे पहले ही कांग्रेस में बगावत के सुर उठने लगे हैं।

विंध्य क्षेत्र की बात करें तो कभी प्रदेश के दिग्गज नेता एवं सफेद शेर कहे जाने वाले श्रीनिवास तिवारी की तूती बोलती थी। विंध्य की बहुत सी सीटों पर उनके समर्थकों का टिकट मिलना तैय माना जाता था। किंतु वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य में उनके पोते सिद्धार्थ राज तिवारी (Siddharth Tiwari) को टिकट के लिए बगावत का रास्ता अख्तियार करना पड़ रहा है। उल्लेखनीय है की  पूर्व सांसद स्वर्गीय सुंदरलाल तिवारी के पुत्र सिद्धार्थ तिवारी पिछले कई सालों से त्योंथर विधानसभा क्षेत्र में राजनीतिक रूप से सक्रिय हैं और वहीं से टिकट की दावेदारी भी कर रहे थे।

fhh

विधानसभा चुनाव की आहट के साथ ही सिद्धार्थ राज तिवारी (Siddharth Tiwari) का त्योंथर से टिकट मिलना तैय माना जा रहा था। विगत माह 17 सितंबर को स्वर्गीय श्रीनिवास तिवारी के जन्मदिन के दिन त्योंथर में सिद्धार्थ राज तिवारी (Siddharth Tiwari) द्वारा एक वृहद कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। जिससे उनके समर्थकों को पूरा विश्वास हो चला था कि आगामी विधानसभा चुनाव में त्योंथर से सिद्धार्थ राज तिवारी (Siddharth Tiwari) को टिकट मिल जाएगी किंतु पिछले कुछ दिनों से भोपाल में राजनीतिक सुगबुगाहट के बीच सिद्धार्थ तिवारी को प्रदेश कांग्रेस का महामंत्री बनाए जाने के बाद विंध्य में उनके समर्थकों में अचानक कांग्रेस से त्यागपत्र देने की घोषणा कर दी जिसमे सर्वप्रथम रीवा शहर के वार्ड क्रमांक 26 से पार्षद ऋषिकेश त्रिपाठी उर्फ स्वतंत्र शर्मा (swatantra sharma) ने बकायदा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस से त्यागपत्र देने की वजह बताई जिसके बाद सिद्धार्थ तिवारी (Siddharth Tiwari) के समर्थकों का कांग्रेस से त्यागपत्र देने का सिलसिला शुरू हुआ।

आज सुबह अचानक सोशल मीडिया (Siddharth Tiwari Social Media) में यह खबर चली की पूर्व विधानसभा अध्यक्ष स्वर्गीय श्रीनिवास तिवारी के पोते ने सोशल मीडिया अकाउंट से कांग्रेस शब्द को हटा दिया। जिससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि आगामी 15 अक्टूबर को कांग्रेस की पहली सूची जारी होते ही अगर सिद्धार्थ तिवारी को त्योंथर से टिकट नहीं मिलता है तो उनका बगावत करना संभवत तैय है। इसलिए भारतीय जनता पार्टी द्वारा रीवा की आठ विधानसभा सीटों में से चार सीटों के प्रत्याशियों की घोषणा कर दी गई है जबकि चार सीट जिसमें त्योंथर,गूढ़ सेमरिया, मंनगवा के प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की गई है। इसीलिए सिद्धार्थ राज तिवारी के समर्थकों का यह मानना है कि अगर कांग्रेस से सिद्धार्थ राज को टिकट नहीं मिलती है तो भारतीय जनता पार्टी उन्हें त्योंथर विधानसभा क्षेत्र से अपना प्रत्याशी घोषित कर सकती है।

Related Topics

Latest News