MP ELECTION 2023 : रीवा विधानसभा से राजेंद्र शुक्ला को कांग्रेस ने दिया वॉक ओवर

 
GVBC
दो बार के पीटे हुए मोहरे राजेंद्र शर्मा पर एक बार फिर लगाया दाँव

ऋतुराज द्विवेदी,रीवा। 19 अक्टूबर की देर रात कांग्रेस पार्टी द्वारा आगामी विधानसभा चुनाव के प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी की तो पूरे प्रदेश सहित विंध्य में हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई। सबसे ज्यादा चर्चा इस बात की रही की लगभग दो माह पूर्व कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थामने वाले अभय मिश्रा को तमाम विरोधों के बावजूद कांग्रेस द्वारा एक बार फिर सेमरिया सीट से अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया।

यह भी पढ़े : कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में उतरे पूर्व प्रत्याशी : हाई प्रोफाइल शीट देवतालाब से सगे चाचा भतीजे तो सेमरिया से अभय,रीवा से राजेंद्र पर भरोसा

रीवा से राजेंद्र शर्मा, मऊगंज से सुखेंद्र सिंह बन्ना, देवतालाब से पद्मेश गौतम, सिरमौर से रामगरीब बनवासी को प्रत्याशी बनाया गया। रीवा एवं मऊगंज की आठों विधानसभा सीटों के बारे में देखा जाए तो रीवा को छोड़कर शेष बची सातों विधानसभा सीटों में इस बार दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल सकता है। गेंद किसी के भी पाले में भी जा सकती है। राजनीति के जानकारों की माने तो इन सातों विधानसभा सीटों में से लगभग चार सीट भारतीय जनता पार्टी गावा रही है। अगर रीवा विधानसभा की बात की जाए तो आम जनमानस में यह चर्चा है कि कांग्रेस पार्टी द्वारा पीटे हुए मोहरे पर एक बार फिर दाँव खेलकर राजेंद्र शुक्ला को लगभग वाक ओवर दे दिया गया है।

यह भी पढ़े : भाजपा की पांचवी सूची जारी होते ही मचेगी भगदड़

खाज कोढ़ में वाली बात यह है कि कभी कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे श्रीनिवास तिवारी के पोते सिद्धार्त तिवारी द्वारा कांग्रेस से टिकट न मिलने के कारण बगावत कर बीजेपी का दामन थाम लिया है। वहीं दूसरी ओर श्रीनिवास तिवारी के परिवार की ही महिला नेत्री द्वारा 19 अक्टूबर की दोपहर कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया गया था।

यह भी पढ़े : रीवा विधानसभा सीट से दो अपराजये योद्धाओं का होगा मुकाबला, कौन किसको देगा मात?

इन सभी प्रकार के घटनाक्रम को देखते हुए कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र शर्मा का चुनाव जीत पाना लगभग नामुमकिन नजर आ रहा है। इसलिए यह कहना गलत नहीं होगा कि कांग्रेस पार्टी द्वारा रीवा विधानसभा के राजेंद्र शुक्ला को वॉक ओवर दे दिया गया या दूसरे शब्दों में यूं कहें कि कांग्रेस पार्टी ने रीवा विधानसभा क्षेत्र में लड़ाई से पहले ही हथियार डाल दिए।

Related Topics

Latest News