Rewa Civil Line Update : जबलपुर से पहुँची डॉक्टरों की टीम ने फेफड़े में धंसी गोली को निकाला; आरोपी बर्खास्त, हत्या के प्रयास का मामला दर्ज

 
gfgf

ऋतुराज द्विवेदी,रीवा। आज दोपहर एसपी कार्यालय के पीछे एवं कंट्रोल रूम के बगल में स्थित सिविल लाइन थाने में उस समय हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई जब जरा सी कहासुनी में उप निरीक्षक ने अपनी रिवाल्वर निकालकर निरीक्षक के ऊपर फायर कर दिया। अचानक हुई इस घटना के बाद थाने में अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया।

सिविल लाइन थाने में गोली चलने की घटना की खबर पूरे शहर में जंगल में आग की तरह फैली और देखते ही देखते सिविल लाइन थाने में मीडिया कर्मी एवं पत्रकारों का हुजूम उमड़ पड़ा। घायल निरीक्षक थाना प्रभारी हितेंद्र नाथ शर्मा  को थाने में पदस्थ अन्य पुलिसकर्मियों ने आनन-फानन में बस स्टैंड के पास स्थित निजी मिनर्वा अस्पताल में ले जाकर भर्ती कराया जहां उनका उपचार किया जा रहा था।

डॉक्टरों ने बताया की टीआई की हालत खतरे से बाहर हैं। इधर फायरिंग की घटना के बाद से टीआई के चेंबर में बंद आरोपी एसआई को करीब 6 घंटे बाद पुलिस ने कस्टडी में ले लिया है। गोली मारने वाले एसआई बृजराज सिंह ने सरेंडर कर दिया है। घटना के 5 घंटे बाद बृजराज सिंह ने सरेंडर किया। उपनिरीक्षक के खिलाफ भादवि की धारा 307 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। सेवा से भी बर्खास्त कर दिया गया है। फिलहाल बीआर सिंह को थाना में ही रखा जाएगा।

इस दौरान सेवानिवृत्त टीआई आदित्य प्रताप सिंह व बृजराज के भाई ने उन्हें उक्त कक्ष की खिडक़ी से काफी देर तक समझाया। काफी मान-मनौव्वल के बाद अभी सवा 8 बजे के लगभग उन्होंने बंद दरवाजे को खोल दिया। बृजराज के बाहर निकलते ही पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। उन्हें सिविल लाइन थाना में पुलिस कस्टडी में रखा गया है। उनके पास से दो पिस्टल बरामद हुई है। सम्भवत: बृजराज ने शराब का सेवन भी कर रखा है।

nnhn

बी पॉजिटिव ब्लड डोनेट करते आर्यन द्विवेदी और पंकज पांडेय

आरोपी SI से दो पिस्टल जब्त

एसपी का कहना है कि घटनाक्रम के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। अभी घायल टीआई की जान बचाना प्राथमिकता है। एसपी ने बताया कि आरोपी एसआई बीआर सिंह के पास पिस्टल थी, इसलिए समझाइश में वक्त लगा। आखिरकार उन्हें कस्टडी में ले लिया गया। उनसे दो पिस्टल बरामद की गई।

फायरिंग की घटना के बाद आईजी, डीआईजी और एसपी मौके पर पहुंच गए। टीआई के चेंबर में बंद आरोपी एसआई से बात कर उसे बाहर निकालने की कोशिश की। चूंकि आरोपी के पास पिस्टल थी। लिहाजा पुलिस अधिकारी हर कदम फूंक-फूंककर रख रहे थे। थाना परिसर के बाहर की सभी लाइट बंद करा दी गई थी। एएसपी अनिल सोनकर, एसडीओपी समरजीत सिंह और एक रिटायर टीआई एपी सिंह को आरोपी एसआई से बातचीत करने के लिए भेजा गया। काफी मशक्कत के बाद आखिरकार उसे कस्टडी में ले लिया गया।

घायल टीआई का इलाज करने भोपाल और जबलपुर से पहुंचे डॉक्टर्स

भोपाल के चिरायु मेडिकल अस्पताल के डॉक्टरों की टीम भोपाल से हेलिकॉप्टर से रीवा के लिए निकली। टीम में कार्डियो थोरेसिक सर्जन डॉ. विवेक कान्हारे, डॉ. निखिल पेंडसे, एनेस्थेटिक डॉ. अमित कर्ना और ओटी टेक्नीशियन राम गोविंद चौहान शामिल है। इसके अलावा जबलपुर से भी एक टीम रीवा पहुंची।

FHH

                                                                                             भोपाल से डॉक्टरों की टीम रीवा रवाना की गई है। ये टीम भोपाल से हेलिकॉप्टर से निकली।

मामले को लेकर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी बृजराज से पूछताछ कर रहे हैं। शीघ्र ही मामले का खुलासा पुलिस कर सकती है। गोली मारने वाले आरोपी उपनिरीक्षक बीआर सिंह के खिलाफ पुलिस ने भादवि की धारा 307 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। उनके खिलाफ बर्खास्तगी की कार्रवाई भी की गई है।दूसरी तरफ टीआई हितेंद्रनाथ का स्वास्थ्य अभी स्थिर है। जबलपुर से डॉक्टरों की टीम रीवा मिनर्वा अस्पताल पहुंच गई है। भोपाल की टीम भी चंद घंटों में पहुंच जाएगी।

यह भी पढ़े : यह भी पढ़े : सनकी SI ने घुसकर मारी गोली, घायल TI का इलाज करने चिरायु अस्पताल के डॉक्टरों की टीम स्टेट प्लेन से रीवा के लिए रवाना

यह भी पढ़ें : उप निरीक्षक ने निरीक्षक को मारी गोली, थाने में मचा हड़कंप : घायल निरीक्षक निजी अस्पताल में भर्ती, कारणों का नहीं हो सका खुलासा

Related Topics

Latest News