REWA : त्याेंथर विधानसभा सीट में दिलचस्प होगा चुनावी मुकाबला, देवेंद्र सिंह के BSP का दामन थामने से बढ़ सकती है भाजपा की मुश्किलें

 
CVNB

ऋतुराज द्विवेदी,रीवा। विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है और सभी दलों ने अपने-अपने पत्ते खोल दिए हैं। प्रत्याशियों ने टिकट मिलने का जश्न मनाने के बाद जनसंपर्क की ओर कदम बढ़ा लिया है। उत्तरप्रदेश की सीमा से लगे हुए त्याेंथर सीट की बात की जाए तो यहां विधानसभा चुनाव बड़ा दिलचस्प होने जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी ने जहां इस सीट पर कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे श्रीनिवास तिवारी के पोते सिद्धार्थ तिवारी पर दाव खेला है। वही कांग्रेस कांग्रेस पार्टी द्वारा पूर्व में दो बार इसी विधानसभा सीट से हारे हुए प्रत्याशी रमाशंकर पटेल पर एक बार फिर विश्वास जताया है।

यह भी पढ़े : सिद्धार्थ समर्थकों में जबरदस्त उत्साह : रीवा पहुंचने पर चोरहटा बायपास में किया जोरदार स्वागत, सैकड़ो कांग्रेसियों ने ली भाजपा की सदस्यता

राजनीतिक जानकारों की माने तो इस सीट पर भाजपा को प्रत्याशी बदलना भारी पड़ सकता है क्योंकि श्यामलाल द्विवेदी के समर्थकों द्वारा बीजेपी का टिकट फाइनल होने के 1 दिन पहले ही रीवा विधायक राजेंद्र शुक्ला से मिलकर श्रीनिवास तिवारी के नाती को टिकट दिए जाने का विरोध किया था और इस्तीफा तक की धमकी दी थी।  किंतु उसके बावजूद भारतीय जनता पार्टी द्वारा श्यामलाल द्विवेदी का टिकट काटकर सिद्धार्थ तिवारी को उम्मीदवार बना दिया गया है।

यह भी पढ़े : अमहिया कांग्रेस के चिराग की पीठ पर अपनों ने ही घोपा खंजर, मजबूरी में कांग्रेस को कहा अलविदा

अब यह देखना दिलचस्प होगा कि श्यामलाल द्विवेदी पार्टी का खुलकर विरोध करते हैं या फिर भीतरघात करते हैं। भाजपा के ही दूसरे कार्यकर्ता देवेंद्र प्रताप सिंह ने तो अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए पार्टी से त्यागपत्र दे दिया और बीएसपी की टिकट पर त्याेंथर विधानसभा सीट से ताल ठोक रहे हैं। कुल मिलाकर यह कहा जाए की भारतीय जनता पार्टी को अपना प्रत्याशी बदलना कहीं भारी न पड़ जाए या फिर भारतीय जनता पार्टी के नेताओं द्वारा बीजेपी के असंतुष्ट खेमें को समझा बुझाकर शांत कराया जाए। बहरहाल यह कहना गलत नहीं होगा कि सिद्धार्थ तिवारी को इस चुनाव में बड़ी आसान जीत मिलती नहीं दिख रहीं है।

यह भी पढ़े : रीवा विधानसभा से राजेंद्र शुक्ला को कांग्रेस ने दिया वॉक ओवर

Related Topics

Latest News