REWA : कॉलेज के छत में दो दिन पूर्व मिली लाश की हुई पहचान : छोटे बेटे को लेकर जा रही थी मायके, हत्या का प्रकरण दर्ज, रेप की भी संभावना

 
IMAGE

रीवा जिले के सोहागी थाना अंतर्गत सोनवर्षा गांव (सोनौरी चौकी) स्थित बंद पड़ी कॉलेज के छत में दो दिन पूर्व मिली लाश की शिनाख्त हो गई है। पुलिस का कहना है कि महिला अपने छोटे बेटे को लेकर मायके रही थी। पर न ससुराल लौट कर गई न मायके। वहीं दूसरे दिन देर शाम को घर से 4 KM दूर सूनसान स्थान पर वर्षों से बंद पड़ी कॉलेज की छत में लाश मिलने के बाद हड़कंप मच गया।

कॉलेज की छत पर खेलने पहुंचे ग्रामीणों ने लाश देख सोनौरी पुलिस को सूचना दी। जानकारी के बाद पहुंची पुलिस ने शव को अस्पताल की मर्चुरी में रखवाया। फिर दूसरे दिन मां-बेटे की पहचान की। फॉरेंसिक टीम की मौजूदगी में पीएम कराया गया है। इसके बाद मायके पक्ष की सहमति पर लाश ससुराल पक्ष को सौंप दी गई। हत्या का प्रकरण दर्ज कर पुलिस अज्ञात आरोपियों को तलाश रही है।

मृतका रहने वाली है टढ़हर गांव की
सोनौरी चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक संजीव शर्मा ने बताया कि मृतका अनीता हरिजन पति अच्छे लाल हरिजन 34 वर्ष निवासी टढ़हर थाना सोहागी की रहने वाली है। वह अपने 7 वर्षीय बेटे राहुल हरिजन को लेकर 26 जून को दोपहर ससुराल से निकली थी। इधर 27 जून की शाम साढ़े सात बजे सोनवर्षा गांव स्थित कौशलेश द्विवेदी की 15 वर्ष से बंद कॉलेज की छत पर मां-बेटे की लाश मिली।

शंकरगढ़ में मायका
पुलिस का कहना है कि मृतका का मायका देवखरिया गांव थाना शंकरगढ़ जिला प्रयागराज उत्तरप्रदेश में है। महिला के दो बेटे और दो बेटियां है। मृत बेटा दूसरे नंबर का है। जबकि बड़ा बेटा और दो बेटियां ससुराल में बाबा व दादी के साथ थी। पति चार साल से घर नहीं आया है। ऐसे में महिला बेटा व बेटियों के सहारे जीवन काट रही थी। अब हत्या होने से शक की सुई अपनों के आसपास घूम रही है।

हत्या का प्रकरण दर्ज, रेप की भी संभावना
निरीक्षक गोकुलानंद पाण्डेय की मानें तो सोहागी थाने में अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध आईपीसी की धारा 302 का प्रकरण दर्ज हो गया है। रेप की संभावनाओं को लेकर मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार है। आशंका है कि महिला किसी परचित के साथ मायके जा रही थी। पर अज्ञात युवक ने महिला की पेटी कोट के नाड़े से गला घोंट दिया है। घटनास्थल पूरा संदिग्ध दिखा है।

Related Topics

Latest News